गुरुवार, 26 मई 2011

राष्ट्रीय कोच देंगे टेनिस का प्रशिक्षण

छत्तीसगढ़ राज्य लॉन टेनिस संघ ने एक बार फिर से राष्ट्रीय कोच को प्रदेश के खिलाड़ियों को निखारने के लिए बुलाया है। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी साजिद लोधी गुरुवार से प्रदेश के चुने हुए 20 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने बताया कि हमने पहले ही तय कर रखा है कि हर साल किसी भी राष्ट्रीय स्तर के कोच को बुलाया जाएगा और उनसे खिलाड़ियों को तराशने में मदद लेंगे। इस बार हमारी मांग पर भारतीय लॉन टेनिस संघ ने पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी साजिद लोधी को भेजने की मंजूरी दी है। वे यहां गुरुवार की सुबह आ जाएंगे और शाम से भारतीय विद्या भवन के नए फ्लड लाइट वाले टेनिस कोर्ट में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने लगेंगे। श्री सिसोदिया ने बताया कि पिछले साल हमने पूर्व डेविस कप खिलाड़ी और भारतीय टीम के कोच अख्तर अली के साथ राष्ट्रीय कोच सुखबीर सिंह को भी बुलाया था। इनके प्रशिक्षण के बाद प्रदेश के खिलाड़ियों का खेल निखरा है और हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने लगे हैं। उन्होंने बताया कि आयुशी चौहान, नवनी सिसोदिया, पार्थ दीक्षित, सार्थक देवरस सहित कई खिलाड़ियों का खेल पहले से बेहतर हो गया है।
शिविर के बारे में उन्होंने बताया कि गुरुवार की शाम को 6 बजे शिविर का आगाज होगा। यह शिविर 5 जून तक चलेगा। संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने बताया कि राज्य भर के खिलाड़ियों के लिए इस शिविर में अपनी प्रतिभा दिखाने व निखारने का अच्छा मौका है। खिलाड़ियों को सही तकनीक व उच्च गुणवत्ता के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में