मंगलवार, 3 मई 2011

साई सेंटर के लिए मांगे तीन प्रशिक्षक

राजधानी रायपुर में प्रारंभ होने वाले साई सेंटर के लिए साई के मुख्यालय से तीन प्रशिक्षकों की मांग की गई है। बाकी के चार खेलों के प्रशिक्षक पहले से हैं। यहां पर सेंटर का प्रारंभ 21 मई से होगा। इसके लिए खिलाड़ियों का चयन ट्रायल हो चुका है और खिलाड़ियों के नाम अभी तय होने बाकी हैं। 174 नाम क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल भेजे जा चुके हैं, इनमें से 150 का चयन होना है।
रायपुर में प्रारंभ होने वाले साई सेंटर में सात खेल वालीबॉल, फुटबॉल, भारोत्तोलन, जूडो, एथलेटिक्स, बैडमिंटन और कयाकिंग को रखा गया है। इन खेलों में से दो खेलों भारोत्तोलन और जूडो के कोच क्रमश: गजेन्द्र पांडे और नरेन्द्र कम्बोज रायपुर में ही हैं। वालीबॉल के कोच चन्दर सिंह का राजस्थान से रायपुर तबादला कर दिया गया है। बैडमिंटन के कोच सेंटर के प्र्रभारी शहनवाज खान हैं। बाकी के तीन खेलों एथलेटिक्स, कयाकिंग और फुटबॉल के लिए दिल्ली के मुख्यालय से कोच मांगे गए हैं। सेंटर के प्रभारी शहनवाज खान ने बताया कि हमने जो कोच दिल्ली से मांगे हैं, वे हमें सेंटर के प्रारंभ होने से पहले मिल जाएंगे। उन्होंने बताया कि वैसे हमने
खेल विभाग की फुटबॉल की एनआईएस कोच सरिता कुजूर को मांगा है, लेकिन अभी वह हंगारी में चल रहे विशेष प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने गई हैं। शहनवाज खान ने बताया कि सेंटर का प्रारंभ 21 मई से कर दिया जाएगा, इसकी तैयारी चल रही है। 174 खिलाड़ियों में से 150 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। अभी इनके नाम तय नहीं किए गए हैं। नाम तय होते ही खिलाड़ियों को सूचना भेजी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में