गुरुवार, 12 मई 2011

पाम्पोस सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी के पहले क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैंपियन पाम्पोस हास्टल राऊरकेला ने एसटीसी हावड़ा को 3-1 से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। पहले हॉफ में मुकाबला 1-1 से बराबर था। गुरुवार को दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।
नेताजी स्टेडियम में चल रही स्पर्धा में खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मैच में पहले हॉफ में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच का पहला गोल सुरेश कुजूर ने खेल के 11वें मिनट में किया। एक गोल से पिछड़ने के बाद हावड़ा ने पूरा जोर लगाया और अंत में खेल के 16वें मिनट में राजा खान के गोल से बराबरी प्राप्त कर ली। पहले हॉफ में मुकाबला 1-1 से बराबर रहा।
दूसरे हॉफ के 18 मिनट तक कोई स्कोर नहीं हो सका, ऐसे में लग रहा था कि मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ेगा, लेकिन खेल के 49वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को जिदान मुंडा ने गोल में बदलकर पाम्पोस को 2-1 से आगे कर दिया। अब इसके पहले की हावड़ा की टीम बराबरी पाने की रणनीति पर अमल करती पाम्पोस के अमन तिर्की ने खेल के 54वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत तय कर दी। चैंपियनशिप में गुरुवार को दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच सेल रांची और साई हास्टल सुंदरगढ़ के बीच खेला जाएगा। मैच के अंपायर नजीर अहमद और उवेश शेर खान, टेबल जज डॉ. क्यूए वहीद थे।
नेताजी स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ जरूर लगेगा: सोनी
क्वार्टर फाइनल मैच के मुख्यअतिथि रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुनील सोनी ने कहा कि नेताजी स्टेडियम के मैदान में एथलेटिक क्लब पिछले 98 सालों से अािखल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी का आयोजन कर रहा है, इस मैदान पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के पुत्र अशोक ध्यानचंद, गोविंदा सहित कई ओलंपियन खेल चुके हैं। ऐसे में इस मैदान के इतिहास को देखते हुए ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस मैदान में एस्ट्रो टर्फ लगाने की घोषणा की थी। 2009 से बजट में इसके लिए राशि भी मिली थी। मेरे महापौर रहते मैदान को बड़ा करके मैदान की दिशा सही करके एस्ट्रो टर्फ लगाने की योजना थी। इस योजना को अमल में लाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का ध्यान फाइनल मैच के दिन 16 मई को दिलाया जाएगा, जब वे यहां पर विजेता टीम को पुरस्कार देने आएंगे। श्री सोनी ने कहा कि नेताजी स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ लगे इसके लिए हर तरह से प्रयास किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में