बुधवार, 25 मई 2011

राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी की मेजबानी का दावा करेंगे

छत्तीसगढ़ को लंबे समय बाद एक बार फिर से राष्ट्रीय हॉकी की मेजबानी दिलाने का दावा किया जाएगा। हॉकी इंडिया की दिल्ली में बुधवार को होने वाली बैठक में हॉकी छत्तीसगढ़ के सचिव फिरोज अंसारी सब जूनियर बालक वर्ग की मेजबानी मांगेंगे।
बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे फिरोज अंसारी ने बताया कि हॉकी इंडिया की बैठक बुधवार को सुबह 11 बजे रखी गई है। इस बैठक में वे छत्तीसगढ़ के लिए सब जूनियर बालक हॉकी की मेजबानी का दावा पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि हॉकी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा से चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि छत्तीसगढ़ लंबे समय से राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी से वंचित है ऐसे में एक आयोजन फिर से करवाया जाए। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद 2001 में कोरबा में सब जूनियर बालक और बालिका हॉकी का आयोजन किया गया था। इसके बाद एक बार जूनियर राष्ट्रीय हॉकी स्पर्धा का आयोजन 2004 में रायपुर में किया गया था। इसके बाद से छत्तीसगढ़ में कोई राष्ट्रीय स्पर्धा नहीं हुई है।
श्री अंसारी ने बताया कि हम सीनियर चैंपियनशिप का भी दावा कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए एस्ट्रो टर्फ जरूरी है। एस्ट्रो टर्फ के बिना सीनियर वर्ग की मेजबानी नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि जैसे ही अपने राज्य में एस्ट्रो टर्फ लग जाएगा, हम तुरंत सीनियर राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में