सोमवार, 16 मई 2011

नवीन प्रशिक्षण के लिए हंगरी गए

कैनोइंग-कयाकिंग के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नवीन साहू विशेष प्रशिक्षण के लिए हंगरी गए हैं। दो माह तक वहां प्रशिक्षण लेने के बाद वे वापस आएंगे और यहां पर खिलाड़ियों को तैयार करने का काम करेंगे।
यह जानकारी देते हुए कयाकिंग संघ के वैभव मिश्रा के साथ बीएल साहू ने बताया कि नवीन साहू हंगरी में लेवल तीन कोर्स के प्रशिक्षण के लिए गए हैं। नवीन पिछले छह सालों ने प्रदेश के लिए खेल रहे हैं और यहां के खिलाड़ियों को तैयार करने का भी काम कर रहे हैं। इसके पहले वे मप्र के साई हास्टल में रहते हुए मप्र के लिए खेलते थे। उन्होंने मप्र के लिए जहां कई राष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग लेकर पदक जीते, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। नवीन ने एशियन चैंपियनशिप में दो स्वर्ण जीते हैं। मप्र से उनको जहां एकलव्य पुरस्कार मिल चुका है, वहीं छत्तीसगढ़ के लिए लगातार पांच साल से खेलने के कारण शहीद पंकज विक्रम पुरस्कार दिया गया है।
श्री साहू ने बताया कि जब नवीन हंगरी ने प्रशिक्षण लेकर लौटेंगे तो वे अपने राज्य के लिए खिलाड़ियों को तैयार करके उनको छत्तीसगढ़ की मेजबानी में होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेलों के लिए तराशने का काम करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में