बुधवार, 11 मई 2011

गोलों की झड़ी, मिली जीत बड़ी

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी में जिंदल रायगढ़ ने गोलों की झड़ी लगाते हुए भूसावल ब्यावज को 8-0 से मात दी। दूसरे मैच में साई हास्टल सुंदरगढ़ ने दो मैच जीतने वाली यंगर्स क्लब बरेली को एक गोल से परास्त कर उसे बाहर करते हुए अगले चक्र में स्थान बनाया।
नेताजी स्टेडियम में चल रही स्पर्धा में पहला मैच जिंदल रायगढ़ और भूसावल ब्यावज के बीच खेला गया। इस मैच में पूरी तरह से रायगढ़ का दबदबा रहा। खेल के 11वें मिनट में पी. एक्का ने मैच का पहला गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। दूसरा गोल भी एक्का ने किया। यह गोल 15वें मिनट में हुआ। इसके दो मिनट बाद ही राजेश ने मैच का तीसरा गोल किया। खेल के 27वें मिनट में अमित ठाकुर ने गोल करके अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया। पहले हॉफ के अंतिम मिनट में राजेश ने एक गोल और किया। पहले हॉफ में जिंदल रायगढ़ की टीम 5-0 से आगे थी।
दूसरे हॉफ में खेल प्रारंभ होने पर फिर से जिंदल रायगढ़ के खिलाड़ियों ने हमले किए। खेल के 36वें मिनट में टीम के कप्तान शकील अहमद ने गोल किया। इसके दो मिनट बाद राजेश ने मैच का सातवां और अपना तीसरा गोल दागा। मैच का अंतिम गोल पेनाल्टी कॉर्नर ने 42वें मिनट में राजेश ने किया और अपने गोलों की संख्या चार कर ली। इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका और जिंदल ने मैच 8-0 से जीत लिया।
दूसरे मैच में साई हास्टल सुंदरगढ़ का मुकाबला दो मैच जीत चुकी यंगर्स क्लब बरेली से हुआ। इस मैच में एकमात्र गोल खेल के 15वें मिनट में सुंदरगढ़ के जरमो मिंज ने किया। इसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी। पहला मैच खेल रही सुंदरगढ़ की टीम को कई मौके मिले, लेकिन बरेली की सतर्क रक्षापंक्ति के साथ चौकने गोलकीपर की वजह से कोई गोल नहीं हो सका। दूसरे हॉफ में सुंदरगढ़ को आधा दर्जन पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन किसी को भी गोल में नहीं बदला जा सका।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में