गुरुवार, 2 दिसंबर 2010

छत्तीसगढ़ ने मेघालय को हराया

बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-२२ क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में छत्तीसगढ़ ने मेघालय को १३० रनों से पराजित कर अपना विजय अभियान शुरु किया।
नये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में छत्तीसगढ़ और मेघालय के बीच खेले गए मैच में मेघालय ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया और छत्तीसगढ़ को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। छत्तीसगढ़ ने निर्धारित ५० ओवर में सभी विकेट गवांकर २७६ रन बनाए। जिसमें सतनाम सिंह के ८३ गेंदों पर बनाए गए ७६ रन टीम की विजय में बहुमूल्य साबित हुए, मैच का एक मात्र छक्का भी सतनाम सिंह के नाम रहा। इसके अलावा इमरान खान ने ४१ गेंदों पर ३८, विशाल कुशवाहा ४२ गेंदों पर ३५, हरप्रीत सिंह ने ३० गेदों पर धुंआधार २९ रन की पारी खेली। मेघालय की ओर से राजेश नारो और डैथव सैंगकॉन ने ३५ और ६४ रन देकर ३-३ विकेट हासिल किए, जबकि धमेंद्र, बासो और फैजय ने १-१ विकेट लेने में सफलता हासिल की।
२७७ रन के विजय लक्ष्य को लेकर उतरी मेघालय की पूरी टीम ४० ओवर में मात्र १४६ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गया। मेघालय की ओर से फैजयद्दीन ने सर्वाधिक ३५ रन बनाए, इसके अलावा आदित्य और बबलू ने १६ और १४ रन बनाए। छत्तीसगढ़ की ओर से अखंड प्रताप सिंह, विशाल कुशवाहा और हरप्रीत सिंह ने क्रमश: १९, १६ और १७ रन देकर २-२ विकेट हासिल किए, इसके अलावा सन्नीदास को १ विकेट मिला। १३० रन से विजय होने पर छत्तीसगढ़ को बोनस अंक प्राप्त हुआ।
इसके पहले सुबह को खेलमंत्री सुश्री लता उसेण्डी ने एसोसिएट मेम्बर्स क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, सचिव राजेश दवे, उपाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, सह सचिव एच.पी. सिंह और कोषाध्यक्ष विजय शाह सहित अम्पायर, रेफरी और खेल प्रेमी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में