बुधवार, 15 दिसंबर 2010

आयुषी-ईशा सेफा में

अखिल भारतीय लॉन टेनिस अंडर १६ में मेजबान छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने एकल के साथ युगल के भी सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। मप्र की ईशा बड़वाल भी अंतिम चार में पहुंच गई हैं।
छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ की मेजबानी में खेली जा रही स्पर्धा में बालिका वर्ग के पहले क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने सीधे सेटों में वाईके राजिन्दर को ६-१, ६-१ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इसके बाद आयुषी ने युगल के क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु की वी. सूर्यनारायणी के साथ मिलकर शालिनी मिश्रा और ममता पांडे की जोड़ी को ४-०, ४-१ से परास्त किया।
बालिका एकल के अन्य मुकाबलों में मप्र की ईशा बड़वाल ने भी दोहरी सफलता प्राप्त की। पहले उन्होंने एकल के क्वार्टर फाइनल में अंडर १२ की शीर्ष वरीयता प्राप्त एपी की निधी सुरापेनैनी को ६-३, ६-४ से मात दी, फिर युगल में निधी के साथ मिलकर ही शैवलीन वर्मा और शिवांति वर्मा को ४-१, ४-० से हराया। एकल के अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में वी. सूर्यनारायणी ने श्रीजा रुदाली को ६-४, ६-३ और महाराष्ट्र की शिखा दासानी ने शिवानी जैदी को ६-३, ६-१ से परास्त कर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।
बालकों के वर्ग में तुषार मांडलेकर ने मप्र के यश यादव को ६-१, ६-२ एपी के अर्जुन पटनायक ने नवतेज सिंह को कड़े मुकाबले में ४-६, ७-५, ६-१, युवराज बैंस ने अनिवाश मिश्रा को ६-२, ६-३ और रिषी अग्रवाल ने मप्र रे राधव जयसिंघानी को कांटे के मुकाबले में १-६, ७-६ (७-४) ६-१ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। बालक वर्ग के युगल मैचों के क्वार्टर फाइनल में रिषी और तुषार की जोड़ी ने आशीष और अभिलाष नायर की जोड़ी को ४-१, ४-१ और यश एवं युवराज की जोड़ी ने नवतेस और राधव की जोड़ी को २-५, ४-२, ४-२ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। प्रदेश संघ के विक्रम सिंह सिसोदिया नेबताया कि सेमीफाइनल मुकाबले १५ दिसंबर और फाइनल मुकाबले १६ दिसंबर को खेले जाएंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में