बुधवार, 8 दिसंबर 2010

आयुशी-पार्थ अंतिम ८ में

चैंपियंस सीरिज लॉन टेनिस में मेजबान छत्तीसगढ़ की आयुशी चौहान के साथ पार्थ दीक्षित ने क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त निधी सुरपेनैनी ने भी अंतिम ८ में प्रवेश कर लिया है।
छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ द्वारा आयोजित स्पर्धा में अंडर १४ बालिका वर्ग में मेजबान छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी आयुशी चौहान ने शानदार खेल जारी रखते हुए आन्ध्र प्रदेश की कला पार्थी कौशिल्या को सीधे सेटों में ४-१, ४-० से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अंडर १२ में मेजबान खिलाड़ी पार्थ दीक्षित ने आकाश पाटिल को ४-१, ४-१ से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। छत्तीसगढ़ के सार्थक देवरस ने अपने की राज्य के कुंदन आहूजा को कड़े मुकाबले में ४-०, ५-४, ४-० से मात देकर अंडर १४ के अंतिम १६ में प्रवेश किया। इसी वर्ग में मप्र के राधव जयसिंधानी ने एपी के नजीर खान को ४-०, ४-२ से परास्त किया। नजीर खान पात्रता चक्र में जीतकर यहां तक पहुंचे थे।
अंडर १२ बालिका वर्ग की शीर्ष वरीयता वाली खिलाड़ी एपी की निधिी सुपरेनैनी ने अपना जलवा कायम रखते हुए स्नेहा राणाडे को ४-०, ४-१ से परास्त कर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। एक अन्य मैच में वैभवी देशमुख ने भव्या रामानानी को कड़े मुकाबले में २-४, ४-०, ४-१ से परास्तक किया। मिहिका यादव ने कलापार्थी कौशिल्या को ४-१, ४-०, मानसी रेड्डी ने रूतवी को ५-३, ४-२, वी, सूर्यनारायणी ने छत्तीसगढ़ की यशलीन खेत्रपाल को ४-०-४-१ से हराया। बालकों के अंडर १२ में अमित दत्त ने अगस्तया देवनाथ को कड़े मुकाबले में ४-५, ४-२, ४-१, मप्र के यश यादव ने दुर्वीश हांडा को ४-१, ४-१ से मात दी। छत्तीसगढ़ के एस. स्वप्निल अंयगर ने चौथी वरीयता वाले युवराज सिंह रधुवंशी को अंडर १४ में ४-१, ५-४ से मात देकर खिताबी दौड़ से बाहर किया। अंडर १२ में छत्तीसगढ़ की नवनी सिसोदिया निकिता हांडा से ४-३, ४-२ हार गईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में