गुरुवार, 23 दिसंबर 2010

मुकाबले आज से

राष्ट्रीय अधिवक्ता क्रिकेट का आगाज यहां पर बैंच और बार एसोससिएशन के बीच खेले गए प्रदर्शन मैच से हुआ। स्पर्धा का उद्घाटन सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मुकुंदकम शर्मा औरश्रीमती ज्ञानसुधा मिश्रा ने किया। स्पर्धा में २३ दिसंबर को छह मैच खेले जाएंगे।
छत्तीसगढ़ एडवोकेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित स्पर्धा का उद्घाटन कार्यक्रम परसदा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुआ। मुख्यअतिथि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मुकुंदकम शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि क्रिकेट और वकीलों के पेशे में एक सबसे बड़ी समानता यह है कि क्रिकेट की तरह वकीलों के केशों का भी ठिकाना नहीं रहता है कौन सा केश किस मोड़ पर क्या करवट लेगा कोई नहीं जानता है, जब तक किसी केश का फैसला होता है, तब तक उसमें कई उतार चढ़ाव आ जाते हैं।
यही क्रिकेट के मैचों के साथ होता है। उन्होंने लंकाई टीम का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा देश एक कुटुब की तरह रहना जानता है और हम भाई चारे का संदेश देना जानते हैं। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से विश्व में भाईचारे का संदेश जाएगा। श्रीमती ज्ञान सुधा मिश्रा ने कहा कि मैंने कई स्टेडियम देखे हैं लेकिन यह स्टेडियम वास्तव में बहुंत सुंदर है। उन्होंने आयोजन के लिए सीएसीए को बधाई दी।
शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि छत्तीसगढ़ का यह स्टेडियम एशिया में दूसरे नंबर का है। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में आने वाले समय में राष्ट्रीय स्तर के आयोजन होंगे और हमारे खिलाड़ी राज्य का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करेंगे। उन्होंने देश के कई राज्यों से आई वकीलों की टीम के खिलाडिय़ों से कहा कि आपका प्रभु राम की इस जन्म भूमि में स्वागत है। उन्होंने कहा कि यह वह छत्तीसगढ़ हैं जहां पर बस्तर में सबसे बड़ा जलप्रपात है। छत्तीसगढ़ में ही सबसे पुराने राष्ट्रीय थिटेटर है। उन्होंने वकील खिलाडिय़ों से कहा कि मौका मिले तो छत्तीसगढ़ का जरूर भ्रमण करें। पंचायत मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि आप लोग जिस स्टेडियम को देख रहे हैं, उनको पूरा करवाने वाले मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी यहां बैठे है।
प्रियंका पर रिजवी का गाना भारी
उद्घाटन कार्र्यक्रम के लिए मुंबई से बुलाई गई गायिका प्रियंका श्रीवास्तव ने एक ही गाना ससुराल गेंदा फूल गाया, लेकिन उनका यह गाना दर्शकों पर कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाया। सूर कहीं तो ताल कहीं जैसी स्थिति हो गई थी। प्रियंका के बाद महापौर किरणमयी नायक ने जब पुराने दिनों को याद करते हुए इस गाने को गाने के लिए कांग्रेसी नेता और वकील इकबाल अहमद रिजवी को बुलाया तो उनके गाने ने सबका मन मोह लिया। उन्होंने यह गाना बिना किसी संगीत के गाया और बताया कि यही असल में वह गाना है जिसे बाद में एआर रहमान ने दिल्ली ६ में लिया था। श्री रिजवी ने एक छत्तीसगढ़ी ददरिया भी गाया। कार्यक्रम के अंत में बैंच और बार एसोमिएशन के बीच एक १०-१० औवरों का प्रदर्शन मैच खेला गया। स्पर्धा में २३ दिसंबर को चह मैच खेले जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में