शुक्रवार, 24 दिसंबर 2010

लंकाई चीते चित

राष्ट्रीय अधिवक्ता क्रिकेट में लंकाई चीतों को अहमदाबाद की टीम ने चित कर दिया। अहमहाबाद से मिली २३४ रनों की चुनौती के सामने लंकाई टीम १५१ रनों पर ही ढेेर हो गई। अन्य मैचों में जबलपुर को २६ रन, मुंबई को ८६ रनों, उड़ीसा को सात विकेट, इंदौर को ३३ रनों और सुप्रीम कोर्ट को ८ विकेट से जीत मिली।
लंकाई टीम का मुकाबला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अहमदाबाद से हुआ। इस मैच में टॉस जीतकर पहले खेलने वाली अहमदाबाद की टीम ने नासिर अली के नाबाद शतक ( ११८) के साथ वीरेन्द्र उपाध्यय के ६० रनों की मदद से २३३ रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में लंकाई टीम १५१ रन ही बना सकी। एन. रत्नायका ने सबसे ज्यादा ५७ रन बनाए। विजय सिंह और अनिल पांडे ने दो-दो विकेट लिए।
औरंगाबाद और जबलपुर के बीच खेले गए मैच में जबलपुर ने पहले खेलते हुए दीपक तिवारी के ३२ और एनबी गरूण के २६ रनों की मदद से १३५ रन बनाए। प्रहलाद ने चार विकेट लिए। १३६ रनों की आसानी जी चुनौती के सामने औरंगाबाद की टीम १०९ रनों पर आउट हो गई। उदय पांडे ने ३९ और प्रसन्ना ने २१ रनों की पारी खेली। सचिन भट्ट ने तीन और अमल सारथी के साथ राहुल ने दो-दो विकेट लिए।
सुप्रीम कोर्ट ने एपी को ८ विकेट से मात दी। इस मैच में एपी की टीम १३९ रनों पर सिमट गई। सुनील कांत ने ५७ रनों की पारी खेली। जीत के १४० रनों का लक्ष्य सुप्रीम कोर्ट ने दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। अभिषेक ने ५५ और आदित्य ने ३७ रनों की नाबाद पारी खेली।
मुंबई ने ग्वालियर को ८६ रनों से करारी मात दी। इस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर १८६ रनों का स्कोर खड़ा किया। दीपक ठाकरे ने ६८ और राजेश सिंग ने ५२ रनों की पारी खेली। इस चुनौती के सामने ग्वालियर की टीम १०० रनों पर ही आलआउट हो गई। तुषार सिंघाटे ने चार और सचिन पांडे ने तीन विकेट लिए।
कर्नाटक और उड़ीसा के बीच खेले गए मैच में उड़ीसा ने सात विकेट से जीत प्राप्त की। इस मैच में कर्नाटक ने १६६ रन बनाए। अरविंद रेड्डी ने ५२ रनों की पारी खेली। उड़ीसा ने तीन विकेट के नुकसान पर १६७ रन बनाकर मैच सात विकेट से जीत लिया। गिरजा शंकर मिश्रा ने ६९ और ज्ञाने्र पांडे ने ४१ रनों की पारी खेली। अंतिम मैच में इंदौर ने लखनऊ को ३३ रनों से हराया। इस मैच में १६७ रन बनाने के बाद इंदौर ने लखनऊ की पारी को १३४ रनों पर समेट दिया। मनीष नायर ने घातक गेंदबाजी करके पांच विकेट लिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में