बुधवार, 29 दिसंबर 2010

इंदौर-इलाहाबाद फाइनल में

राष्ट्रीय अधिवक्ता क्रिकेट में इंदौर और इलाहाबाद के बीच बुधवार को सुबह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें ने मंगलवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीते।
पहले सेमीफाइनल में इलाहाबाद ने सुप्रीम कोर्ट को रोमांचक मुकाबले में 8 रनों से परास्त किया। इस मैच में पहले खेलते हुए इलाहाबाद ने अनुराग श्रीवास्तव के 92 रनों के साथ नासिर अली के 33 रनों की मदद से 5 विकेट पर 2ॅ13 रन बनाए। आदित्य ने दो विकेट लिए। इसके जवाब में सुप्रीम कोर्ट की टीम 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी। आदित्य ने 74 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन उनकी पारी से भी टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। रजनीश ने 39 रनों की पारी खेली।
दूसरे सेमीफाइनल में इंदौर ने उड़ीसा को 4 लिकेट से मात दी। इस मैच में पहले खेलते हुए उड़ीसा ने 172 रन बनाए। मोहन ने 42 और गिरजा ने 33 रनों की पारी खेली। जितेन्द्र, मनीष और राकेश ने दो-दो विकेट लिए। इंदौर ने जीत के 173 रनों का लक्ष्य 32वें ओवर में 6 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। राकेश दुबे ने 42 और राकेश ने 43 रनों की पारी खेली।
स्पर्धा का फाइनल मैच अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सुबह 9 बजे से खेला जाएगा। मैच के बाद शाम को 4 बजे होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि राज्यपाल शेखर दत्त होंगे। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और नगरीय निकाय मंत्री राजेश मूणत उपस्थित रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रॉबिन उथप्पा भी बुधवार को आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में