मंगलवार, 7 दिसंबर 2010

चैंपियंस सीरिज टेनिस का आगाज

चैंपियंस सीरिज लॉन टेनिस का आगाज राजधानी रायपुर में किया गया। इस स्पर्धा में कई राज्यों के अंडर १२ और १४ के बालक-बालिका खिलाड़ी खेल रहे हैं। स्पर्धा का उद्घाटन खेलमंत्री लता उसेंडी ने किया।
एमएच गोयल स्कूल में स्पर्धा का उद्घाटन करते हुए खेलमंत्री लता उसेंडी ने कहा कि लॉन टेनिस में अपने देश के सोमदेव बर्मन ने एशियाड में इतिहास रचते हुए दोहरा स्वर्ण जीतकर देश का मान बढ़ाया है। यहां जो देश की नई पौध खेलने आई है, वह भी आगे चलकर देश के लिए खेलेगी, इसकी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हम राज्य में खेल और खिलाडिय़ों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का काम कर रहे हैं।
लॉन टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने बताया कि उनका राज्य संघ लगातार राजधानी में आयोजन कर रहा है। पहले राष्ट्रीय अंडर १४ और १६ की चैंपियनशिप आयोजित की गई, फिर छत्तीसगढ़ क्लब में एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया और अब चैंपियंस सीरिज का आयोजन कर रहे हैं। संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि काफी कम समय में हमारे संघ ने राज्य के खिलाडिय़ों के लिए दो बड़े आयोजन किए हैं। अब हमारा संघ जल्द ही गोंडवाना चैंपियनशिप का आयोजन अगले साल करने वाला है।
सबा अंजुम का सम्मान
चैंपियंस सीरिज लॉन टेनिस के उद्घाटन अवसर पर प्रदेश लॉन टेनिस संघ ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सबा अंजुम का सम्मान किया। इस अवसर पर सबा ने बताया कि उनकी टीम एशियाड में तो पदक नहीं जीत सकी, लेकिन अब भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक के पात्रता चक्र के मुकाबलों की तैयारी में है। सबा का कहना है कि अगर पूल सही मिला तो हमारी टीम ओलंपिक में खेलने की पात्रता प्राप्त कर सकती है। हमारी टीम इसके लिए रणनीति बनाकर मैच खेलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में