मंगलवार, 28 दिसंबर 2010

रायपुर की जीत में लक्की सिंह चमके

अखिल भारतीय सिक्ख क्रिकेट में मेजबान रायपुर की दोनों टीमों ने जीत दर्ज की। पहले मैच में हर्षदीप सिंह के हरफमनमौला खेल से गुरुनानक क्रिकेट क्लब रायपुर 6 विकेट से जीता। दूसरे मैच में लक्की सिंह ने भी हरफनमौला खेल दिखाते हुए अपनी टीम शहीद भाई तारू सिंघ स्टडी सर्कल रायपुर की ए टीम को 89 रनों से जीत दिलाई।
आउटडोर स्टेडियम में चल रही इस स्पर्धा में दूसरे दिन पहला मैच गुरुनानक क्रिकेट क्लब रायपुर का दशमेश इलेवन बिलासपुर के साथ खेला गया। इस मैच में बिलासपुर ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए संदीप सिंह के आतिशी 52 रनों की मदद से 6 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। संदीप सिंह ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए। रायपुर के लिए हर्षदीप सिंह ने दो विकेट लिए। 133 रनों की चुनौती के सामने रायपुर ने 16.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर 137 रन बनाए और मैच 6 विकेट से जीत लिया। हर्षदीप सिंह ने महज 25 गेंदों में ही आतिशी 43 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके लगाए। इसके अलावा गुरदीप सिंह ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली। हर्षदीप मैन आॅफ द मैच रहे।
दूसरे मैच में मेजबान शहीद भाई तारू सिंघ स्टडी सर्कल ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए खालसा इलेवन बेमेतरा के खिलाफ 4 विकेट पर 175 रन बनाए। लक्की सिंह ने 38 गेंदों का सामना करके 9 चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। प्रभजोत सिंह ने 25 गेंदों पर ही तीन छक्कों और सात चौकों की मदद से 62 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसके जवाब में बेमेतरा की टीम 17.3 ओवरों में 86 रनों पर ही सिमट गई।
लक्की सिंह ने गेंदबाजी में भी दोरदार हाथ दिखाते हुए चार ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट लिए। लक्की के साथ रवि सिंग ने भी धातक गेंदबाजी की और दो ओवरों में ही मात्र एक रन देकर चार खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। स्पर्धा में 28 दिसंबर को पहला मैच हम चाकर गोबिंद के दुर्ग और शहीद भाई तारू स्टडी र्स्कल बी के साथ और दूसरा मैच खालसा बॉयस राऊरकेला का न्यू गुरु कलगीधर क्रिकेट क्लब लाखेनगर रायपुर के साथ खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में