शनिवार, 18 दिसंबर 2010

पहले दिन रायपुर का दबदबा

राज्य बैडमिंटन के पहले दिन मेजबान रायपुर के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। पहले चक्र के मुकाबलों में कोई उलटफेर नहीं हुआ और वरीयता वाले खिलाड़ी आसानी से अगले चक्र में पहुंच गए। राज्य स्पर्धा के साथ वेटरन में जिला स्तर के भी मुकाबले प्रारंभ हुए। इसके पहले स्पर्धा का उद्घाटन विवेक घांढ ने किया। यूनियन क्लब में शुक्रवार से प्रारंभ हुई स्पर्धा में पहले चक्र के मुकाबलों में आदित्य नायर (रायपुर) ने हर्षित अग्रवाल (भिलाई) को २१-१४, २१-१८, रायपुर के मानस मंधानी ने धमतरी के यश पवार को २१-७, २१-१५, रायपुर के संयम शुक्ला ने भिलाई के विक्रांत शर्मा को २१-११, २१-१०, भिलाई के विवेक साहू ने रायपुर के प्रखर दीक्षित को २१-१८, १७-२१, २१-१४, सरगुजा के हिमांशु वर्मा ने भिलाई के मुकुल पांडेय को २१-१२, २१-८, रायपुर के वैभव तांबे ने भिलाई के सौरभ मोदे को २१-१७, २१-१९, रायपुर के देवव्रत दास गुप्ता ने कवर्धा के सुंदर सलूजा को २१-३, २१-३, रायपुर के शिवम शर्मा ने कवर्धा के रोसी सलूजा को २१-१०, २१-१२, भिलाई के संजय मिश्रा ने कवर्धा के अनीस सलूजा को २१-७, २१-१० और भिलाई के सुरेन्द्र कटोले ने कवर्धा के युवराज को २१-१४, २१-१९ से मात देकर अगले चक्र में प्रवेश किया।
सीनियर चैंपियनशिप के साथ जिला स्तर की वेटरन स्पर्धा के भी मुकाबले शुक्रवार से प्रारंभ हुए। इसमें ३५ साल से ज्यादा में बॉबी चावला एवं शशांक शर्मा की जोड़ी ने राजीव और विनय की जोड़ी को २१-१३, २१-१४ से हराया। ४५ साल से ज्यादा के युगल में राज थारानी और गुरविंदर की जोड़ी ने अमित और मनीष की जोड़ी को २१-९, २१-१०, प्रकाश और विजय की जोड़ी ने परमजीत और अक्षय की जोड़ी को २१-८, २१-९, विवेक ढ़ांड और अनिल टूटेजा की जोड़ी ने प्रकाश और विजय की जोड़ी को २१-१२, २१-१२ से परास्त कर अगले चक्र में प्रवेश किया।
इसके पहले स्पर्धा का उद्घाटन छत्तीसगढ़ के श्रम सचिव विवेक ढ़ांड ने किया। इस अवसर पर यूनियन क्लब के सचिव गुरुचरण सिंह होरा के साथ बैडमिंटन संघ के अनिल घगट, आयोजक मनोज गंगवानी, निर्णायक कविता, अनुराद दीक्षित सहित यूनियन क्लब के सदस्य और बैडमिंटन खिलाड़ी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में