मंगलवार, 28 दिसंबर 2010

मेजबान सीएसीए बाहर

राष्ट्रीय अधिवक्ता क्रिकेट में मेजबान सीएसीए की टीम को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करके स्पर्धा से बाहर होना पड़ा। लंकाई चिते भी आज क्वार्टर फाइनल में मात खा गए। सेमीफाइनल मुकाबले मंगलवार को खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल मैच इलाहाबाद और सुप्रीम कोर्ट के बीच सेक्टर 10 भिलाई में और दूसरा इंदौर और उड़ीसा के बीच अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।
मेजबान सीएसीए का मुकाबला आज उड़ीसा से भिलाई में हुआ। इस मैच में उड़ीसा ने मेजबान को 57 रनों से करारी मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। पहले खेलते हुए उड़ीसा ने 7 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का स्कोर खड़ा किया। मोहन कुमार साहू ने 72 रनों और गिरजा शंकर मिश्रा ने 49 रनों की नाबाद पारी खेली। 242 रनों की चुनौती के सामने मेजबान टीम कहीं भी ठहर नहीं सकी और उसकी पूरी पारी 184 रनों पर सिमट गई। किशोर मिश्रा ने 72 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी टीम के काम न आई। मोहन साहू ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी चटकाए और मैन आॅफ द मैच रहे।
एक अन्य मैच में लंकाई चिते इंदौर से मात का गए। इस मैच में इंदौर से पहले बल्ले चलाते हुए 6 विकेट पर 238 रनों का स्कोर खड़ा किया। विजय नायडु ने 65 गेंदों पर 73 रन बनाए। राकेश पालीवाल ने 56 गेंदों पर 65 रन बनाए। इसके जवाब में लंकाई पारी 198 रनों पर सिमट गई और उसे मैच 40 रनों से हार कर खिताबी दौड़ से बाहर होना पड़ा। मनीष नायर ने तीन विकेट लिए।
तीसरे मैच में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक को 7 विकेट से हराया। 173 रनों की चुनौती को सुप्रीम कोर्ट के बल्लेबाजों ने तीन विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया। अभिषेक अवस्थी ने 47 और सुमित शर्मा ने 37 रनों की पारी खेली। इसके पहले कर्नाटक के लिए बालगुरु ने 39 रनों की पारी खेली। चौथे मैच में इलाहाबाद ने लकनऊ को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इस मैच में लकनऊ की टीम 99 रनों पर ही ढेर हो गई। अलोक ने तीन, राकेश और संतोष ने 2-2 विकेट लिए। 100 रनों का लक्ष्य इलाहाबाद ने 4 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। वीरेन्द्र ने 60 और अनुराग ने 18 रनों की पारी खेली।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में