शुक्रवार, 22 जुलाई 2011

तीन खिताबों के लिए 100 टीमें मैदान में

सप्रे स्कूल के मैदान को संवारने का काम प्रारंभ हो चुका है। यहां पर 28 जुलाई से स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल में राजधानी की 100 से ज्यादा टीमें तीन खिताबों के लिए मुकाबला करेंगी।
स्पर्धा के बारे में जानकारी देते हुए आयोजक क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा के लिए अंडर 14, 17 और 19 साल वर्ग के लिए 48 स्कूलों को पत्र लिखा गया था, इनमें से हर वर्ग में अब तक 30-30 टीमों ने प्रवेश लिया है। अंतिम तिथि 25 जुलाई तक कम से कम 10 टीमों के और प्रवेश लेने की संभावना है। सेवन-ए-साइड की इस स्पर्धा का आयोजन पहले सप्रे स्कूल के छोटे मैदान में किया जाता था, लेकिन अब वहां पर वालीबॉल मैदान बनाए जाने के कारण इस बार स्पर्धा को फुटबॉल के बड़े मैदान में करवाया जा रहा है। इसके लिए मैदान छोटा करके गोल पोस्ट लगाया जाएगा। मैदान को ठीक करने के लिए मैदान से मिट्टी की एक परत निकाली गई है। अब मैदान में रोलर चला कर मैदान को ठीक किया जाएगा।
पिछले साल के विजेताओं के बारे में श्री प्रधान ने बताया कि अंडर 19 और 17 का खिताब विवेकानंद विद्या पीठ ने जीता था। अंडर 14 में डीपीएस की टीम विजेता बनी थी। वामनराव लाखे स्कूल की टीम अंडर 19 और 14 में उपविजेता थी। अंडर 17 में डीपीएस की टीम उपविजेता बनी थी। उद्घाटन के दिन तीन मैच होंगे। इसके बाद हर रोज चार मैच खेले जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में