बुधवार, 6 जुलाई 2011

रायपुर से खेल पुरस्कारों के 24 दावेदार

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा दिए जाने वाले राज्य के खेलों पुरस्कारों के लिए रायपुर जिले के 24 खिलाड़ियों ने दावा किया है। खेलवृत्ति के लिए 225 आवेदन आए हैं और नकद राशि पुरस्कार के लिए 100 खिलाड़ियों ने दावा पेश किया है।
खेल विभाग 29 अगस्त को जूनियर, सीनियर खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षकों, निर्णायकों को खेल पुरस्कार देकर सम्मानित करता है। इन पुरस्कारों के लिए 30 जून तक आवेदन मंगाए गए थे। राजधानी के वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि जिले से खेल पुरस्कारों के लिए जो आवेदन आए हैं, उनमें शहीद राजीव पांडे पुरस्कार के लिए नेटबॉल की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नेहा बजाज, अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलक अजय दीप सारंग, अनिता शिंदे, बॉडी बिल्डिंग के सचिन मिश्रा, राजकिशोर झा और कराते के हितेश कुमार साहू शामिल हैं। शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए देवंतीन निषाद, आकांक्षा सोनी, सरिता यादव, नेहा निषाद, शालिनी यादव (सभी फुटबॉल), नीरज शुक्ला (कराते), आकाश चौबे (साफ्ट टेनिस), सुमित राय चौधरी (बॉडी बिल्डिंग), केशव साहू (भारोत्तोलन)। शहीज पंकज विक्रम पुरस्कार के लिए विनय बैसवाड़े (टेबल टेनिस), मनोज धृतलहरे, मोंटी तिड़के (साफ्टबॉल), सुरेश सिंह, रानू थापा (वालीबॉल), फारूख मोहम्मद खान (कैरम)। खेल विभूति के लिए चन्द्रभान शुक्ला, एसएम नेमा और संजय दुबे ने दावेदारी पेश की है।
श्री डेकाटे ने पूछने पर बताया कि प्रशिक्षकों और निर्णायकों को दिए जाने वाले वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए एक भी आवेदन नहीं आया है। उन्होंने बताया कि सारे आवेदनों को खेल संचालनालय भेजा जाएगा। वहां से पात्र-अपात्र का चयन होने के बाद दावेदारों के नाम पुरस्कार के लिए बनाई जाने वाला चयन समिति के सामने रखे जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में