मंगलवार, 26 जुलाई 2011

संभावित टीम में प्रदेश की तीन खिलाड़ी

छत्तीसगढ़ की तीन बालिका हॉकी खिलाड़ियों जूनियर एशियन हॉकी चैंपियनशिप के लिए चुनी गई 35 खिलाड़ियों की संभावित टीम में स्थान मिला है। टीम का प्रशिक्षण शिविर साई सेंटर भोपाल में चल रहा है। शिविर के बाद चुनी जाने वाली टीम बैंकाक में होने वाली स्पर्धा में खेलने जाएगी।

यह जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा और सचिव फिरोज अंसारी ने बताया कि राजनांदगांव की राष्ट्रीय खिलाड़ियों रेणुका राजपूत के साथ दुर्ग की हेमलता यादव और बलविंदर कौर का चयन भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में हुआ है। यह शिविर भोपाल में 20 जुलाई से प्रारंभ हो गया है। 6 अगस्त को शिविर के समापन के बाद भारतीय टीम घोषित की जाएगी। इस टीम का एक और प्रशिक्षण शिविर सितंबर के पहले सप्ताह में लगेगा। इस शिविर के बाद ही टीम बैंकाक में 16 सितंबर से होने वाली स्पर्धा में खेलने जाएंगी।

सचिव फिरोज अंसारी का कहना है कि तीन खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ियों का भारत की अंतिम टीम में स्थान बनाया तय है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ की खिलाड़ियों सोपीपत में खेली गई राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप में शानदार खेल दिखाने के कारण मौका मिला है। जूनियर खिलाड़ी होते हुए भी खिलाड़ियों ने जैसा प्रदर्शन किया था, उसके एवज में उनको संभावित टीम में रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में