शुक्रवार, 15 जुलाई 2011

छत्तीसगढ़ की अंडर 22 क्रिकेट टीम प्लेट ग्रुप में

छत्तीसगढ़ क्रिकेट की अंडर 22 टीम को प्लेट ग्रुप में खेलने की पात्रता मिल गई है। यह पहला मौका है जब प्रदेश की टीम को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर मिलेगा।
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि टीम ने यह स्थान पाने के लिए काफ ी मेहनत की है। टीम को बीसीसीआई ने प्लेट ग्रुप में स्थान इसलिए दिया है क्योंकि छत्तीसगढ़ की टीम अंडर 22 में विजेता बनी है। पिछले साल एसोसिएट मेम्बर्स टूर्नामेंट में टीम ने फाइनल में बिहार को हराकर खिताब जीता था। यह स्पर्धा रायपुर में खेली गई थी। टीम के खिलाड़ी प्लेट ग्रुप में खेलने के लिए काफ ी उत्साहित हैं, तथा इसके लिए संघ ने टीम के लिए प्रशिक्षण का कार्यक्रम बनाया है। टीम का फिटनेस कैम्प 8 अगस्त से लगेगा जिसमें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से टेÑनरोंं द्वारा टीम को प्रशिक्षण दिया जाएगा। टीम पूरी तैयारी के साथ खेलने जाएगी।
टीम का चयन करने के लिए 17 से 19 सितंबर तक चयन ट्रायल किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों का 21 सितंबर से 10 अक्टूबर तक प्रशिक्षण शिविर लगेगा, जिसके अर्न्तगत तीन दिवसीय मैच भी खेले जाएंगे। टीम का पहला मैच 14 अक्टूबर से होगा जिसमें वह मेजबान गोवा से भिड़ेगी इसके पश्ताच टीम असम, हरियाणा, विदर्भ तथा अंतिम मैच जम्मू से उनकी मेजबानी में खेलेगी। सारे मैच चार दिवसीय होंगे। यदि टीम पहले दो स्थान पर जगह बनाने में कामयाब होती है तो टीम एलीट ग्रुप में स्थान बना लेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में