शनिवार, 23 जुलाई 2011

एस्ट्रो टर्फ के लिए जल्द होगा टेंडर

साइंस कॉलेज के मैदान में बनने वाले हॉकी के एस्ट्रो टर्फ के लिए बहुत जल्द लोक निर्माण विभाग टेंडर जारी करेगा। विभाग के प्रमुख सचिव ने इसके लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
साइंस कॉलेज मैदान में लगने वाले एस्ट्रो टर्फ का काम काफी समय से लटका हुआ है। लेकिन अब खेल संचालक जीपी सिंह के आते ही इसके काम में तेजी आ गई है। मंत्रालय में हुई एक बैठक में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव एमके राऊत ने खेल सचिव सुब्रत साहू और खेल संचालक जीपी सिंह की उपस्थिति में एस्ट्रो टर्फ के बारे में विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद उनको एस्ट्रो टर्फ के लिए जल्द टेंडर काल करने कहा है। एस्ट्रो टर्फ के लिए खेल विभाग में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के सामने पहले ही एस्ट्रो टर्फ लगाने वाली कुछ कंपनियां अपना प्रस्तुतिकरण दे चुकी हैं।
एस्ट्रो टर्फ लगते ही अकादमी खुलेगी
एस्ट्रो टर्फ के इंतजार के कारण साइंस कॉलेज मैदान में बनाने वाली अकादमी भी लटकी हुई है। वहां पर टर्फ का निर्माण होते ही अकादमी खोल दी जाएगी। खेल संचालक जीपी सिंह कहते हैं कि हमने हॉकी के साथ तीरंदाजी की अकादमी का भी प्रस्ताव शासन को भेजा है। वे बताते हैं कि अब तो साइंस कॉलेज के मैदान में विभाग का एक हास्टल भी बनकर तैयार हो गया है। अकादमी के खिलाड़ियों को यहां ठहराया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में