मंगलवार, 5 जुलाई 2011

बालिकाओं का प्रशिक्षण केंद्र 11 से

साई सेंटर में 11 जुलाई से बालिकाओं का भी प्रशिक्षण केंद्र प्रारंभ हो जाएगा। साई ने शुक्रवार को तीन खेलों की 34 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। साई सेंटर में निगम ने सीवर लाइन के साथ हास्टल का बचा काम शुरू कर दिया है। इसी को देखते हुए साई ने बालिका खिलाड़ियों का हास्टल आरंभ करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।
राजधानी रायपुर के साई सेंटर में इस समय बालकों को सात खेलों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन खेलों में से दो खेलों कयाकिंग और जूडो में बालिका खिलाड़ियों को डे-बोर्डिंग में प्रशिक्षण दिया जा रहा है, लेकिन बोर्डिंग के खेलों का प्रशिक्षण केंद्र अभी प्रारंभ नहीं हुआ है। इस केंद्र के बारे में सेंटर के प्रभारी शाहनवाज खान ने बताया कि अब इसे 11 जुलाई से प्रारंभ किया जा रहा है। शुक्रवार को तीन खेलों के लिए चुनी गई 34 खिलाड़ियों की सूची जारी करते हुए चुनी गई सभी खिलाड़ियों को 11 जुलाई को सेंटर में पहुंचने कहा गया है।
महिला वार्डन रखी जाएगी
श्री खान ने बताया कि बालिकाओं को हास्टल प्रारंभ होते ही उनके लिए एक महिला वार्डन रखी जाएगी। इसके लिए धार की एक कोच या फिर राजनांदगांव साई सेंटर में तीरंदाजी की कोच को यहां बुलाया जाएगा। सेंटर में शुक्रवार से सुरक्षा कर्मियों के साथ एक सफाई कर्मी और मैदान के रखरखाव के लिए एक कर्मी को नियुक्त किया गया। बालिकाओं के हास्टल के लिए महिला सुरक्षा कर्मी रखे जाने की बात सेंटर के प्र्रभारी कह रहे हैं।
निगम ने किया काम प्रारंभ
सेंटर के प्रभारी शाहनवाज खान की निगम आयुक्त से मुलाकात के बाद आज निगम के कर्मचारियों ने आउटडोर स्टेडियम की सीवर लाइन को ठीक करने के साथ हास्टल का बचा काम पूरा करने के लिए काम प्र्रारंभ कर दिया है। आउटडोर स्टेडियम के प्रभारी इंजीनियर राजेश शर्मा ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन के कारण काम में विलंब हुआ है। लेकिन अब विलंब नहीं होगा। उन्होंने बताया कि निगम के अमले ने गुरुवार को सीवर लाइन की समस्या का निरीक्षण कर लिया था, अब शुक्रवार से काम प्रारंभ हो गया है तो उम्मीद है कि एक सप्ताह में काम पूरा हो जाएगा।
किस खेल में कितनी खिलाड़ी
बोर्डिंग के लिए चुनी गई खिलाड़ियों में एथलेटिक्स में पायल दिलीवार, ज्योति वर्मा, सुमन ध्रुव, पूजा पांडे, नीलम ठाकुर, निधी वर्मा, बिमला पटेल, रेणुका साहू, गुनीता कश्यप (सभी दल्लीराजहरा), ममता, कृतिका साहू (मरोदा)। वालीबॉल- कविता वर्मा, नंदनी भट्टपहरी, डिंपल यदुवंशी रायपुर, पायल प्रधान महासमुन्द, पूनम, प्रिया ठाकुर, रितीका जायसवाल, निशा देव, कुमारी दुर्गा भिलाई, अंशु ध्रव गरियाबंद, पी. सरिता रानी, नेहा रानी यादव बिलासपुर,नेहा सिंह धमतरी, भावना रेगड़े राजनांदगांव। जूडो प्रियंका भानुरे, कुमारी लता, ज्योति रानी, कुमारी खुशबू, सुधा नेताम भिलाई, बरखा गुप्ता, सपेखा पिल्लई, सी मृणालनी दल्लीराजहरा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में