शनिवार, 30 जुलाई 2011

हर जिले में बनेगा खेल परिसर

प्रदेश के हर जिले में खेल परिसर बनाने के लिए जिलों में दस एकड़ जमीन तलाशने के निर्देश खेल संचालक जीपी सिंह ने जिला खेल अधिकारियों को दिए हैं। इस समय प्रदेश के 18 जिलों में से दो जिलों में खेल परिसर बन गए हैं। राजनांदगांव में भी खेल परिसर के लिए दस एकड़ जमीन मिल गई है।

खेल संचालनालय में हुई बैठक में खेल संचालक जीपी सिंह ने सभी जिलों के डीएसओ से कहा कि छत्तीसगढ़ की मेजबानी में होने वाली राष्ट्रीय खेलों को देखते हुए प्रदेश सरकार हर जिले में खेल परिसर बनाना चाहती है। इस परिसर में खेल सुविधाएं देकर, परिसर को प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। डीएसओ को अपने जिलों के जिलाधीशों से मिलकर जमीन तलाश करने कहा गया है।

बैठक में डीएसओ से कहा गया कि वे अपने जिलों में हो रहे खेलों मैदानों के निर्माण पर भी गंभीरता से ध्यान दें। श्री सिंह ने कहा कि खेल अधिकारियों द्वारा ध्यान न दिए जाने का नतीजा यह होता है कि लोक निर्माण विभाग मैदान ठीक नहीं बनाता है। उन्होंने दुर्ग के एथलेटिक्स ट्रेक का उदाहरण देते हुए कहा कि 50 लाख की लागत से बना ट्रेक किसी काम का नहीं है। इसे अब नए सिरे से बनाना पड़ेगा। बैठक में पायका से संबंधित जानकारियों संचालनालय को उपलब्ध कराने भी कहा गया ताकि केंद्र सरकार ने दूसरे वर्ष के लिए अनुदान लिया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में