शनिवार, 9 जुलाई 2011

अंतर शालेय फुटबॉल की तैयारी प्रारंभ

राजधानी के चार दशक पुराने शेरा क्लब ने वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल की तैयारी प्रारंभ कर दी है। इधर क्लब का सबसे लंबा प्रशिक्षण शिविर अब तक जारी है। इसी के साथ फुटबॉल के डे-बोर्डिंग में खिलाड़ियों को तराशने का क्रम भी चल रहा है।
क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि क्लब की बैठक में इस साल का खेल कैलेंडर तय कर दिया गया है। इस कैलेंडर के मुताबिक 28 जुलाई से क्लब स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल से स्पर्धाओं का आयोजन प्रारंभ कर रहा है। इसकी तैयारी प्रारंभ हो गई है। इस स्पर्धा में स्कूलों के ही वर्ग अंडर 14, 17 और 19 साल की स्पर्धा होगी। इसमें राज्य की 120 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा। यह स्पर्धा 18 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर जिसे देश भर में खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है, उस दिन से स्वर्गीय नीरज अग्रवाल स्मृति अंतर शालेय और अंतर कॉलेज फुटबॉल का आयोजन किया जाएगा। यह स्पर्धा 15 सितंबर तक चलेगी। इसमें स्कूल की 32 और कॉलेज की 16 टीमों को प्रवेश दिया जाएगा।
श्री प्रधान ने बताया कि राजधानी में हॉकी को फिर से जिंदा करने के लिए अक्टूबर में हॉकी का आयोजन करने की तैयारी है। इसी के साथ फुटबॉल की तरह हॉकी का भी डे-बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र प्रारंभ किया जाएगा। नवंबर में स्वर्गीय प्रहलाद राय आहूजा स्मृति फ्लड लाइड क्रिकेट और दिसंबर में अखिल भारतीय फुटबॉल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य का सबसे लंबा फुटबॉल प्रशिक्षण शिविर जो कि 10 अप्रैल से चल रहा है उसे खिलाड़ियों की मांग पर 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। वैसे इसका समापन 30 जून को होना था।
रायपुर विजेता
क्षेत्रीय अंतर जिला फुटबॉल में रायपुर की टीम विजेता और धमतरी की टीम उपविजेता बनी। बैकुंठ में खेली गई स्पर्धा के बारे में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी सीएस बघेल ने बताया कि पहले मैच में रायपुर ने धमतरी को 5-0 और महासमुन्द को 4-0 से हराया। धमतरी ने बलौबाजार को 1-0 से परास्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। बलौदाबाजार ने महासमुन्द को 2-0 से हराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में