शुक्रवार, 8 जुलाई 2011

शह और मात का खेल शुरू

स्कूली खेलों में अंतर जिला क्षेत्रीय शतरंज में सब जूनियर से साथ सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों में शह और मात का खेल प्रारंभ हो गया है। पहले दिन तीन चक्र के मुकाबले खेले गए। दूसरे और अंतिम दिन दो चक्रों के मुकाबलों के बाद विजेताओं का फैसला होगा।
मठपुरैना स्कूल में सुबह से ही रायपुर के साथ धमतरी, महासमुन्द और बलौदाबाजार शिक्षा जिलों के अंडर 14, 17 और 19 साल के बालक-बालिका खिलाड़ी जुटे। हर वर्ग में पांच बालक और पांच बालिका खिलाड़ी मैदान में हैं। चार जिलों से कुल 120 खिलाड़ी खेल रहे हैं।
अंडर 14 बालक वर्ग में तीसरे चक्र में बलौदाबाजार के श्रीधर मल (3) ने आयुष जाधव (2) को, पीयूष तिवारी (3) बलौदाबाजार ने जीतू ठाकुर (2) रायपुर को, तुषार साहू (3) रायपुर ने यश मल (2) बलौदाबाजार को, दुर्गेश वर्मा (2) बलौदाबाजार ने राकेश ग्रेवर (1) रायपुर को हराया। बालिका वर्ग में चंचल (2.5) ने आकृति (2.5) से ड्रा खेला। प्रगति भारती (2.5) ने अंजलीना मसीह (2) को और अंजली मल (3) ने अंजली गोंडवानी (2) को हराया। अंडर 17 बालक वर्ग में रज त्रिवेदी (2.5) और आदित्य शर्मा (2.5) का मुकाबला ड्रा। शरण दोषी (3) ने सिद्धार्थ तिवारी (2) को हराया। बालिका वर्ग में रितु चंदेल ने पल्लवी श्रीवास को मात देकर तीसरा अंक प्राप्त कर शीर्ष पर कब्जा जमाया। वैशाली जोशी (2.5) ने वीणा जलक्षत्री (1.5) को मात दी। अंडर 19 में रायपुर के सक्षम सोमवंशी ने महासमुन्द के देवशंकर चौधरी (2) को मात देकर तीसरा अंक जुटाया। अंकुर पाल गुप्ता ने वैभव माहवात (1.5) और दीपक राज साहू ने अंनत जायसवाल (2) को मात देकर तीसरा अंक जुटाया। बालिका वर्ग में राष्ट्रीय खिलाड़ी अंवेशा गुप्ता ने तूलिका घोष (2) को मात देकर तीसरा अंक बनाया। बलौदाबाजार की उषा बैगा भी तीन अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। उन्होंने दुर्गेश ठाकुर (2) को मात दी।
मेजबान स्कूल के खेल शिक्षक अनिल मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को दो चक्रों के मुकाबले खेले जाएंगे, इसके बाद विजेता का फैसला होगा। स्पर्धा का उद्घाटन सुबह को नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी ने किया। इस अवसर पर प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष विजय अग्रवाल भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में