शुक्रवार, 27 मार्च 2009

कोलकाता की दूसरी जीत

अखिल भारतीय अंतर जोन रेलवे क्रिकेट में मेट्रो कोलकाता ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए पटियाला को ९ विकेट से मात देकर दूसरी जीत दर्ज की। अब कोलकाता का सामना शुक्रवार को बेंगलूर की टीम से होगा। मैच में कोलकाता की टीम ने पहले पटियाला को मैन ऑफ द मैच केएच मंडल की घातक गेंदबाजी की मदद से महज ७७ रनों पर समेट दिया। इसके बाद ए. नंदी के ४१ रनों के साथ ए. चक्रवर्ती के २६ रनों के सहयोग से १३वें ओवर में ही मैच जीत लिया।
डब्ल्यूआरएस के रेलवे मैदान में पहले खेलने उतरी पटियाला की टीम के बल्लेबाज पहले मैच की तरह ही नहीं जम पाए और एक-एक करके आउट होते गए। इस मैच में पटियाला के बल्लेबाजों ने सिर्फ इतना किया कि ३५वें ओवर तक मैदान में डटे रहे, लेकिन रन महज ७७ ही बना सके। दो बल्लेबाज रवि चावला (१४) और संजय कुमार (१९) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचे। रवि ने तो ८० गेंदों का सामना किया। संजय ने १९ रन बनाने के लिए ३१ गेंदें खेलीं। कोलकाता के लिए केएच मंडल ने ३.२ ओवरों में ९ रन देकर चार विकेट लिए और मैन ऑफ मैच रहे। एस. पाकरे ने भी विकेट लिए और १५ रन खर्च किए।
७८ रनों के आसान से लक्ष्य के सामने कोलकाता की पारी का आगाज ए. चक्रवर्ती और ए. नंदी ने किया। इस सलामी जोड़ी ने ३७ मिनट में ५० गेंदों का सामना करके ४४ रन जोड़े। इस जोड़ी को तोडऩे का काम ए. चक्रवर्ती का विकेट लेकर नरेन्द्र ने किया। इसके बाद ए. नंदी ने ए. सिकदर का साथ लेकर अपनी टीम को १३वें ओवर में ही जीत दिला दी। ए. नंदी ने ४० गेंदों पर ८ चौकों की मदद से ४१ रन बनाए। ए. सिकदर ने पांच रन बनाए। मैच के अंपायर वासुदेव प्रसाद, विजय प्रसाद और मैच रेफरी एमवीआर कुमार नायडु तथा स्कोरर सचिन टांक और अभिषेक जैन थे।
चैंपियनशिप में रोज मैन ऑफ मैच को जहां एक चांदी का स्मृित चिंह दिया जा रहा है, वहीं पांच सौ रुपए की नगद राशि ही भी दी जा रही है। इसके अलावा एक टी-शर्ट भी दी जा रही है। मैन ऑफ मैच के सारे पुरस्कार के प्रायोजक क्रिकेट खिलाड़ी प्रवीण सुराना और राजीव सोनी हैं।
पटियाला:- इन्द्रजीत बो एनके दास ०९ (०६), शिवशंकर प्रसाद बो संजीब सान्याल ०५ (११), रवि चावला बो. एस पाकरे १४ (८०), दिलीप यादव का. ए. सिकद बो एस. पाकरे ०४ (१३), संजय कुमार का ए. चक्रवर्ती बो एस. पाकरे १९ (३१), जसपाल सिंग पगबाधा बो केएच मंडल ०३ (३२), रौशन लाल पगबाधा बो केएच मंडल ०७ (१६), किरण कुमार (रन आउट-रोहन), ०५ (०८), नरेन्द्र का एनकेदा बो केएच मंडल ०० (०४), अकबर खान का. संजीब बो केएच मंडल ०४ (०२), सुखविंदर नाबाद ०१ (०३), अतिरिक्त ०३। कुल ३४.२ ओवरों में ७७ रन।
विकेट पतन- १-९, २-१६, ३-३१, ४-५५, ५-५७, ६-६१, ७-६७, ८-७०, ९-७५, १०-७७।
गेंदबाजी- केएच मंडल ३.२-०-०९-०४, संजीब सान्याल ६-३-१९-१, एनकेदास ५-०-६-१, एस. पाकरे १०-३-१५-३।
कोलकाता :- ए. चक्रवर्ती क जसविंदर बो नरेन्द्र २६ (२३), ए. नंदी नाबाद ४१ (४०), ए. सिकदर नाबाद ०५ (०९)। कुल १२.३ ओवरों में एक विकेट पर ८० रन। विकेट पतन- १-४४। गेंदबाजी- किरण कुमार ४-१-२९-०, सुखविंदर ३-०-७-०, रौशन लाल २-०-९-०, नरेन्द्र २.३-०-३४-१, दिलीप यादव १-०-१-०।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में