गुरुवार, 3 दिसंबर 2009

बैटन लेकर स्केटर भी दौड़ेंगे

कामनवेल्थ की क्वीन बैटर रिले की राजधानी रायपुर में जहां जोरदार स्वागत किया जाएगा, वहीं रायपुर आगमन से पहले बैटन को रेकर स्केटर भी दौड़ेंगे। इसकी तैयारी अभी से खेल विभाग से प्रारंभ कर दी है। जिन दिलों से बैटन रिले को गुजरना है, वहां के खेल अधिकारियों को तैयारी करने कहा गया है।

कामनवेल्थ खेल अगले साल दिल्ली में होने जा रहे हैं इसकी मशाल यानी बैटन का सफर प्रारंभ हो गया है और यह बैटन जब भारत की यात्रा पर निकलेगी तो छत्तीसगढ़ में भी इसका आगमन होगा। यहां पर यह बैटन ९ अगस्त तो सरायपाली के रास्ते छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। ऐसे में सरायपाली से लेकर रायपुर के बीच के सफर में बैटन के स्वागत की तैयारी की जा रही है। इस रास्ते में कहां-कहां क्या-क्या किया जाएगा इसको लेकर खेल संचालक जीपी सिंह से अभी से तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि जब बैटन का राजधानी में प्रवेश होगा तो इसको लेकर दौड़ेने वाले धावकों में स्केटरों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए विभाग स्केटिंग के राष्ट्रीय प्रशिक्षक दलजीत सिंह से चर्चा करेगा कि क्या किया जा सकता है और कितने स्केटर मशाल लेकर दौड़ सकते हैं।

इधर बैटन जिन भी जिलों से होकर गुजरेगी उन जिलों के खेल अधिकारियों को विशेष रूप से तैयारी करने के लिए कहा गया है। इसी के साथ इन जिलों जिनमें रायपुर, महासमुन्द, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर और बीजापुर शामिल हैं के जिलाधीशों और पुलिस अधीक्षकों को भी पत्र लिखा जा चुका है।

1 टिप्पणी:

Kusum Thakur ने कहा…

छत्तीसगढ़ , रायपुर वासियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है . बधाई !

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में