मंगलवार, 22 दिसंबर 2009

बीसीसीआई की क्रिकेट विकास समिति के सदस्य आज आएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की विकास समिति के मैनेजर स्टेनली शल्डाना के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख पूर्व अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप पाटिल के साथ बीसीसीआई के सीएओ रत्नाकर शेट्ठी के साथ सहसचिव संजय जगदाले मंगलवार को रायपुर आएंगे। ये यहां पर छत्तीसगढ़ में क्रिकेट के विकास के लिए क्या हो सकता है इस पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ से चर्चा करेंगे।
बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ में अंडर १९ राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन हो रहा है। इस स्पर्धा का समापन २३ दिसंबर को होगा। इसी दिन यहां पर बीसीसीआई के पांच बड़े पदाधिकारी आ रहे हैं। ये अधिकारी भारत में क्रिकेट के विकास के लिए हर राज्य में जाते हैं। इन अधिकारियों में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख संदीप पाटिल के साथ अजय ङाा शामिल हैं। इनका आना इसलिए महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रीय अकादमी के लिए यही देश भर के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का चयन करते हैं। ऐसे में जबकि छत्तीसगढ़ की टीम वर्तमान स्पर्धा में जोरदार प्रदर्शन कर रही है और कई खिलाडिय़ों की नजरें राष्ट्रीय अकादमी पर लगीं है, ऐसे में जरूर इन खिलाडिय़ों के लिए इनका आना फायदेमंद हो सकता है।
इधर दल में शामिल स्टेनली शल्डाना का आना भी महत्वपूर्ण है। शल्डाना क्रिकेट विकास योजना के मैनेजर है। वे यहां पर अपनी टीम के साथ छत्तीसगढ़ में क्रिकेट के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसी के साथ बीसीसीआई के सीएओ रत्नाकर शेट्ठी के साथ सहसचिव संजय जगदाले का आना इस नजरिए से महत्व का है कि प्रदेश संघ राजधानी के नए स्टेडियम में कोई बड़ा मैच करवाने के प्रयास में है। अगर बीसीसीआई के इन पदाधिकारियों को स्टेडियम के साथ यहां की व्यवस्था जच गई तो छत्तीसगढ़ को बड़ा मैच मिलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में