बुधवार, 23 दिसंबर 2009

मोनेट क्वार्टर फाइनल में

मेजबान हीरा कार्पोरेट की टीम का विजय अभियान दूसरे दौर में थम गया और उसे वन विभाग के हाथों पराजय स्वीकार कर हीरा स्पोट्र्स सांस्कृति विंग द्वारा पहली बार कारर्पोरेट सेक्टर के लिये आयोजित सुरेश अग्रवाल मेमोरियल हीरा कार्पोरेट क्रिकेट प्रतियोगिता से विदा होना पड़ा। महिंद्र यूनाइटेड की टीम भी अपना मैच गंवाकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। आईसीआईसीआई और मोनेट इस्पात की टीमें प्रतियोगिता के क्वार्टर फायनल में पहुंच गई।
टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसईबी की टीम निर्धारित १२ ओवर में ९ विकेट के नुकसान पर ७३ रन ही बना सकी जिसमें ओंकार के १० गेंदों पर बनाए गए १६ रन और नरेश राव के १९ गेंदों पर बनाए गए २२ रन महत्वपूर्ण रहे। जवाब में आईसीआईसीआई ने ७.१ ओवर में १ विकेट के नुकसान पर ७९ रन बनाकर मैच ९ विकेट से जीत लिया। २९ गेंदों पर ९ चौके और ६ छक्के की मदद से ५२ रन की आतिशी पारी खेलने वाले अमित को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।
एक अन्य मैच में एसीसी की टीम मोनेट इस्पात के खिलाफ १२ ओवर में वह ७२ रन ही जुटा सकी।
७३ रन के विजय लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरी मोनेट इस्पात की टीम को भी जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। अ छी शुरुआत के बावजूद उसके विकेट बाद में गिरते चले गए और १०.२ ओवर में उसने ६ विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल किया। मोनेट की ओवर से रमन्ना ने २३ गेंद पर २३ बनाए जिसमें ६ छक्का और २ चौके शामिल थे। वहीं आर.सी. चंद्रा ने १८ गेंद पर १८ रन की पारी खेली। एसीसी की ओर से राहुल ने ३ और वालिया ने २ खिलाडिय़ों को आउट किया। ४ विकेट लेने वाले धर्मवीर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।
वहीं हीरा कार्पोरेट की टीम को महत्वपूर्ण मुकाबले में वन विभाग के खिलाफ ७ विकेट से पराजय स्वीकार करने के साथ ही स्पर्धा से बाहर होना पड़ा। टॉस जीतने के बाद हीरा कार्पोरेट की पूरी टीम १२ ओवर में केवल ५२ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। कप्तान सिद्धार्थ अग्रवाल ही एक मात्र ऐसे बगेबाज रहे जो दहाई अंकों तक पहुंच सकें, सिद्धार्थ ने ३ चौकों की मदद से १२ गेंद पर १४ रन बनाए। जवाब में वन विभाग ने ६ ओवर में ३ विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। वन विभाग की ओर से मनोज सिंह ने मैन ऑफ द मैच का उपहार हासिल करते हुए गेंदबाजी के बाद बगेबाजी में भी अपना जौहार दिखाया और १९ गेंद्र पर ३ चौकों की मदद से ३१ रन बनाए। दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में आईडीबीआई ने महिंद्रा यूनाइटेड को ९ विकेट से पराजित कर दिया। महिंद्रा की ओर से संदीप ही १ छक्के की मदद से १२ रन के स्कोर तक पहुंच सकें। आईडीबीआई की ओर से अमित व जयकांत ने ५ व ११ रन देकर २-२ विकेट हासिल किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में