गुरुवार, 24 दिसंबर 2009

छत्तीसगढ़ की खिताबी जीत


बिहार को सात विकेट से दी मात

अंडर १९ राष्ट्रीय क्रिकेट के फाइनल में मेजबान छत्तीसगढ़ ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए बिहार को सात विकेट से मात देकर खिताब जीत लिया। टॉस हारने के बाद छत्तीसगढ़ ने बिहार की पारी को महज १०५ रनों पर समेट दिया। इसके बाद जीत का लक्ष्य १८वें ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद पहले खेलने मैदान में उतरी बिहार की टीम के बल्लेबाज छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों के सामने ठहर ही नहीं सके। बिहार के तीन बल्लेबाज ही दहाई के अंकों तक पहुंच सके। रविशंकर ने सबसे ज्यादा २४ रन बनाए। उन्होंने ५३ गेंदों का सामना किया और तीन चौके लगाए। किश्लय शर्मा ने १६ और विकास रंजन ने १३ रन बनाए। बिहार की पारी में सबसे ज्यादा २५ रनों का योगदान अतिरिक्त रनों का रहा। छत्तीसगढ़ के प्रतीक राज ने ८ ओवरों में १८ रन देकर तीन विकेट लिए। प्रखर राय और सन्नी दास को २-२ विकेट मिले।

१०६ रनों की चुनौती को मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर ही १८ वें ओवर में प्राप्त कर लिया। विकेट कीपर बल्लेबाज इयान कास्टर ने अपना जलवा कायम रखते हुए ५६ गेंदों में ५६ रनों की पारी खेली। इसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। कप्तान प्रखर राय ने २५ रन बनाए। जैसे ही छत्तीसगढ़ की जीत का रन बना खिलाडिय़ों के साथ कुछ दर्शक भी मैदान में घुस गए। इधर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया को पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप पाटिल के साथ बीसीसीआई के सह सचिव संजय जगदाले के साथ सभी बधाई देने लगे। मेजबान टीम को भी सभी बधाई देने पहुंच गए। मैच के बाद विजेता टीम और खिलाडिय़ों को बीसीसीआई के सीएओ रत्नाकर सेट्ठी के साथ संदीप पाटिल, संजय जगदाले और स्टेनली सल्डाना से पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर प्रदेश संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में