गुरुवार, 31 दिसंबर 2009

छत्तीसगढ़ पहले मैच में ही हारा

राष्ट्रीय जूनियर और यूथ टेबल टेनिस के पहले मुकाबले में ही मेजबान छत्तीसगढ़ पूल एफ में नार्थ बंगाल से सीधे सेटों में मात खा गया। पहले दिन जूनियर वर्ग में बालक और बालिकाओं के मैच खेले गए।
राजधानी में पहली बार खेली जा रही इस राष्ट्रीय स्पर्धा में पहले दिन सुबह से ही टीम गेम के मुकाबले प्रारंभ हुए। मुकाबलों का आगाज जूनियर वर्ग में बालिका वर्ग से हुआ। यहां पर मेजबान का जब पहले मैच में नार्थ बंगाल से मुकाबला हुआ तो उसे यहां पर तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अब मेजबान को अपने दूसरे मैच में चंडीगढ़ से जीतना ही होगा, अगर इस मैच में भी मेजबान को हार मिलती है तो उसको नाकआउट चक्र में प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

आज खेले गए अन्य मुकाबलों में बालिका वर्ग में बंगाल ने उत्तरांचल को ३-०, दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को ३-०, पांडिटेरी ने कर्नाटक को कड़े मुकाबले में ३-१ से, केरला ने मेघालय को ३-० से तमिलनाडु ने पंजाब को ३-० से मप्र ने त्रिपुरा को ३-० से उड़ीसा ने मणिपुर को ३-० से, उत्तर प्रदेश ने जम्मू-कश्मीर को ३-० से महाराष्ट्र बी ने कड़े मुकाबले में हरियाणा को ३-१ को ३-२ से मात दी।

जूनियर बालक वर्ग में पेट्रोलियम बोर्ड ने पहले मैच में मिजोरम को ३-०, नार्थ बंगाल ने पांडिचेरी को ३-०, हरियणा ने त्रिपुरा को ३-० और तमिलनाडु ने बिहार को ३-० से हराया।
टीम मुकाबलों के बाद होने वाले व्यक्तिगत मुकाबलों में ही रोचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। इन मुकाबलों में यूथ के बालिका वर्ग में सबकी नजरें ओलंपियन नेहा अग्रवाल खेल पर होंगी। इसी के साथ कामनवेल्थ के विजेता जी। सत्येन पर भी नजरें रहेंगी। इन खिलाडिय़ों के साछ कई आरै अंतरराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय खिलाड़ी खिताब के लिए जोर आजमाइश करेंगे। स्पर्धा में ३१ राज्यों के करीब ६०० खिलाड़ी और कोच, अधिकारी भाग ले रहे हैं। सभी राज्यों की टीम आ चुकी हैं। स्पर्धा में दूसरे दिनों मुकाबलों के साथ शाम को देश भर से आए खिलाडिय़ों के लिए पुराने साल की विदाई और नए साल के स्वागत में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया है।

1 टिप्पणी:

परमजीत सिहँ बाली ने कहा…

आपको व आपके परिवार को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में