शुक्रवार, 11 दिसंबर 2009

रायपुर फाइनल में

राज्य बैडमिंटन में मेजबान रायपुर की महिला खिलाडिय़ों ने जोरदार खेल दिखाते हुए फाइनल में स्थान बना लिया। यहां अब उनकी खिताबी भिड़ंत दुर्ग से होगी। रायपुर ने कांकेर को और दुर्ग ने बिलासपुर को सेमीफाइनल में हराया।

साइंस कॉलेज की मेजबानी में सप्रे स्कूल में खेली जा रही चैंपियनशिप में रायपुर से सेमीफाइनल में कांकेर को २-० से हराया। पहला एकल मैच राखी अलोनी ने निशा से २१-६, २१-९ से जीता। दूसरा एकल चंचल ने कविता को २१-१५, २१-११ से मात देकर जीता। दूसरे सेमीफाइनल में दुर्ग ने बिलासपुर को सीधे सेटों में २-० से मात दी। इसके पहले खेल गए मैचों में रायपुर ने राजनांदगांव को २-० से मात दी। पहले मैच में राखी अलोनी ने प्रज्ञा जैन को २१-१, २१-७ से और दूसरे मैच में चंचल ने संचिता को कड़े मुकाबले में २१-९स १९-२१, २१-१८ से हराया। दूसरे मैच में दुर्ग ने कोरबा को कड़े मुकाबले में २-१ से हराया। पहले एकल में सुनीता ने मनी को २१-१८, १६-२१, २१-११ से हराया। कोरबा की सोनम ने दूसरा एकल भारती से २१-१६, २१-१७ से जीता। युगल में सुनीता-भारती की जोड़ी ने सोनम और मनी को कड़े मुकाबले में १४-२१, २१-१७, २१-१२ से हराया राजनांदगांव ने बलौदाबाजार को २-० से हराया।

पुरुष वर्ग के मैचों में रायपुर ने कांकेर को ३-०, कोरबा ने बलौदाबाजार को ३-१, रायपुर ने रायगढ़ को ३-० और बिलासपुर ने राजनांदगांव को ३-० से मात दी। स्पर्धा में फाइनल मुकाबले कल खेले जाएंगे। स्पर्धा में ९ सेक्टर की टीमे खेल रही हैं। इन मुकाबलों के बाद रविशंकर विवि की टीम बनेगी जो अखिल भारतीय स्पर्धा में खेलने जाएगी।

इसके पहले सुबह को स्पर्धा का उद्घाटन साइंस कॉलेज की प्राचार्य गीता तिवारी ने किया। इस अवसर पर जीएम हसन, सुरेन्द्र दुबे, रवीन्द्रनाथ मिश्रा, विष्णु श्रीवास्तव, विपिन शर्मा, अनिल दीवान, अतुल शुक्ला, रेबेका बानो, संजय भंसाली सहित कई कॉलेजों के क्रीड़ा अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में