मंगलवार, 15 दिसंबर 2009

छत्तीसगढ़ की सिक्किम से भिड़ंत

अंडर १९ राष्ट्रीय क्रिकेट में मेजबान छत्तीसगढ़ की सिक्किम की उस टीम से मंगलवार को भिड़ंत होगी जिस टीम ने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं। वैसे छत्तीसगढ़ ने भी अपने दोनों मैच जीते हैं और स्पर्धा में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकार्ड भी मेजबान के नाम है। मेजबान के दो बल्लेबाज विशाल कुशवाहा और कप्तान प्रखर राय शतक भी बना चुके हैं। छत्तीसगढ़ का यह पहला मैच होगा जो नए स्टेडियम में खेला जाएगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पहली बार छत्तीसगढ़ में अंडर १९ राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन किया गया है। इस आयोजन का जिम्मा छत्तीसगढ़ को दिया गया है। यहां पर १२ दिसंबर से प्रारंभ हुए इस स्पर्धा में अब तक ६ मैच हो चुके हैं। मेजबान छत्तीसगढ़ के साथ सिक्किम की टीमें अपने दोनों मैच जीतकर पहले स्थान पर हैं। मेजबान छत्तीसगढ़ के नाम ही सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकार्ड दर्ज हुआ है। पहले ही मैच में मेजबान टीम ने मेघालय के खिलाफ ३६० रन बनाकर २०३ रनों से मैच जीता था। इस मैच में विशाल कुशवाहा ने शतक जड़ा था। अगले मैच में छत्तीसगढ़़ ने नागालैंड को ७२ रनों से मात दी। इस मैच में कप्तान प्रखर राय ने जहां शतक जड़ा, वहीं अखंड प्रताप सिंह ने पांच विकेट चटकाए। इधर सिक्किम ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए पहले मैच में मणिपुर को २ विकेट से मात देने के बाद दूसरे मैच में अरूणाप्रदेश को २२४ रनों से मात देकर स्पर्धा की सबसे बड़ी जीत प्राप्त की।

कल के मैच में इन्हीं दो दिग्गज टीमें छत्तीसगढ़ और सिक्किम में भिड़ंत होने वाली है। यह मैच रायपुर के नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। छत्तीसगढ़ के अब तक दोनों मैच भिलाई में हुए हैं, यह पहला मैच है जो नए स्टेडियम में होगा। इस विकेट से वैसे रायपुर के खिलाड़ी परिचित है। सिक्किम के खिलाड़ी भी इस मैदान में दो मैच खेलकर विकेट से परिचित हो गए हैं। दोनों टीमें के खिलाड़ी पूरे फार्म में चल रहे हैं, ऐसे में कल एक रोमांचक मैच होने की उम्मीद है। कल ही दो मैच भिलाई में होंगे। एक मैच में मणिपुर का मुकाबला नागालैंड से और दूसरे में अरूणाचल का मुकाबला बिहार से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में