बुधवार, 17 नवंबर 2010

३४ खेल होंगे राजधानी में

राज्य खेल महोत्सव में राजधानी रायपुर में ३४ खेलों का आयोजन होगा। इन खेलों की तैयारी करने के निर्देश खेलों के आयोजन प्रभारियों को बैठक में एडीएम, एडीशन एपी और खेल वरिष्ठ खेल अधिकारी ने दिए।
रायपुर जिले में होने वाले खेलों के लिए जिला खेल विभाग के कार्यलय में खेलों के प्रभारियों की बैठक एडीएम डोमन सिंह, एडीशनलएसपी डी. रविशंकर और वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने ली। इस बैठक में सभी प्रभारियों को आज से काम में जुटने कहा गया और उनको अपने-अपने खेलों के मैदान बनाने कहा गया। बैठक में यह भी तय किया गया कि कौन से खेल कब और कहां होंगे। श्री डेकाटे ने बताया कि मार्शल आर्ट से जुड़े खेलों को अलग अलग दिन करवाया जा रहा है ताकि इन खेलों का आनंद सभी उठा सके। उन्होंने बताया कि वुशू उद्घाटन के दिन १७ नवंबर को म्यूथाई १८, कराते १९ और थांगता २० नवंबर को होगा। शरीर सौष्ठव १९ नवंबर को, पावरलिफ्टिंग १७, भारोत्तोलन १८, जूडो १७, कुश्ती १९, तीरंदाजी १८, कैरम, जंप रोप १७, तैराकी १८ और १९ नवंबर को, ट्रायथलान का आयोजन २० नवंबर को किया गया है। बाकी खेल जो कि टीम खेल हैं, वे १७ नवंबर से २० नवंबर तक चलेंगे। बैठक में खेलों के प्रभारियों को बताया कि राजधानी के खिलाडिय़ों के एक दोपहर के ही भोजन की व्यवस्था रहेगी, रात का भोजन खिलाड़ी अपने घर में करेंगे।
बैठक में सभी प्रभारियों को तुरंत मैदान बनाने के निर्देश दिए गए। राजधानी में ३४ खेलों के आयोजन के लिए १० मैदान तय किए गए हैं। आयोजन के लिए यूनियन क्लब, रविशंकर शुक्ल विश्व विद्यालय, स्पोट्र्स काम्पलेक्स आउटडोर स्टेडियम, सप्रे स्कूल, नेताजी सुभाष स्टेडियम, डिग्री गल्र्स कॉलेज, पुलिस लाइन मैदान, जेएन पांडे स्कूल, विवेकानंद सरोवर, और वीआईपी क्लब। इस स्थानों पर वहां की सुविधाओं के हिसाब से खेलों को बांटा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में