गुरुवार, 25 नवंबर 2010

सजा मैदान, आज से खोखो का घमासान

रविशंकर विश्व विद्यालय की मेजबानी में गुरुवार से उत्तर-पूर्वी अंतर विवि खोखो का आयोजन किया गया है। इसमें ४२ विश्वविद्यालयों की पुरुष टीमें खेलने आ रही हैं। दो दर्जन टीमें बुधवार को ही पहुंच गई हैं। मेजबान रविवि की टीम लगातार अभ्यास कर रही है। रविवि के साथ छत्तीसगगढ़ के और तीन विश्व विद्यालयों की टीम स्पर्धा में शामिल हैं।
स्पर्धा के लिए रविवि में दो मैदान सज कर तैयार है। स्पर्धा में खेलने वाली रविवि की टीम भी तय कर दी गई है। इस टीम ने बुधवार की शाम को भी जमकर अभ्यास किया। रविवि शारीरिक शिक्षा विभाग की संचालक रीता वेणुगोपाल ने बताया कि स्पर्धा छत्तीसगढ़ से रविवि के साथ गुरुघासी दास विवि बिलासपुर, सरगुजा और जगदलपुर के विश्वविद्यालय की टीमें भी खेलने आ रही हैं। स्पर्धा का उद्घाटन गुरुवार को सुबह ९ बजे रविवि के कुलपति शिवकुमार पांडे करेंगे। अध्यक्षता ओपी वर्मा करेंगे।
उद्घाटन के बाद पहला मैच सुबह दस बजे उत्कल विवि और बस्तर विवि के बीच खेला जाएगा। एक और मैच इसी समय डीडीयू विवि का पश्चिम बंगाल विवि से खेला जाएगा। पहले दिन ९ मैच खेले जाएंगे। मेजबान रविवि का पहला मैच गुरुवार की शाम चार बजे वीरकेएस विवि बिहार से होगा। मुकाबलों के लिए दो मैदान बनाए गए हैं।
स्पर्धा के लिए रविवि की टीम घोषित कर दी गई है। इस टीम में जितेन्द्र ओगरे, लोकेश धीवर (माढंर कॉलेज), रामसॉय कबाची, यशवंत धीवर (छत्तीसगढ़ कॉलेज), भोलेनाथ (साइंस कॉलेज दुर्ग), योगेन्द्र कुमार (सुराना कॉलेज दुर्ग), उमेश कुमार, सनत कुमार साहू, पवन कुमार, धमन लाल निर्मलकर (उतई कॉलेज), जफर सिद्दीकी (कल्याण कॉलेज भिलाई), सुशील राणा (सरायपाली कॉलेज) को रखा गया हैे। इस टीम ने बुधवार की शाम को भी रविवि के मैदान में जमकर अभ्यास किया। इस टीम से अखिल भारतीय स्पर्धा के लिए क्वालीफाइ करने की उम्मीद की जा रही है।
स्पर्धा का फाइनल मुकाबला ३० नवंबर को होगी। टीमों को चार पूलों में बांटा गया है। हर पूल से निकलने वाली पहले नंबर की टीमों का आपस में लीग मैच होगा। इन लीग मैचों के आधार पर ही विजेता, उपविजेता, तीसरे और चौथे स्थान की टीमों का फैसला होगा। स्पर्धा में सीधे फाइनल मुकाबला नहीं होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में