रविवार, 21 नवंबर 2010

कनाडा-छत्तीसगढ़ में पहला वनडे आज

नई राजधानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कनाडा और छत्तीसगढ़ की टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा। शनिवार को दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया। इस स्टेडियम को देखकर कनाडा टीम के कप्तान आशीष बगई के साथ सारे खिलाड़ी हैरान रह गए। स्टेडियम पर फिदा होने के बाद खिलाडिय़ों ने इस स्टेडियम के बारे में अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष को ई-मेल करके जानकारी दी।
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दोपहर को जैसे ही कनाडा टीम के खिलाड़ी पहुंचे वे स्टेडियम को देखते रह गए। उनको यकीन ही नहीं हो रहा था कि इस छोटे से राज्य में इतना बड़ा भव्य स्टेडियम है। स्टेडियम के बाद जब खिलाडिय़ों की नजरें आउटफील्ड और विकेट पर पड़ी तो खिलाड़ी और खुश हो गए। टीम के कप्तान आशीष बगई का कहना है कि वास्तव में ऐसी आउटफील्ड बहुत कम स्टेडियमों में देखने को मिलती हैं। उन्होंने विकेट के बारे में कहा कि विकेट बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने पूछने पर कहा कि हम तो जीतने आए हैं। उन्होंने पूछने पर कहा कि कोई टीम छोटी बड़ी नहीं होती है। कनाडियन खिलाडिय़ों के अभ्यास के समय टीम के कोच वीडियो रिकार्डिंग भी कर रहे थे। खिलाडिय़ों ने करीब तीन घंटे अभ्यास किया। कनाडा के खिलाडिय़ों से मिलने के लिए भिलाई के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान भी पहुंचे थे।
एक तरफ कनाडा के खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे तो दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अभ्यास में जुटे थे। छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने जमकर अभ्यास किया। टीम के कप्तान रोहित ध्रुव का भी कहना है कि हमारे सामने भले कल विश्व कप में खेलने वाली टीम होगी, लेकिन हमारी टीम मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगी। विकेट देखकर वे भी खुश हैं।
विकेट के बारे में क्यूरेटर शमीम मिर्जा बताते हैं कि विकेट को ग्रीन टॉप के साथ हार्ड बनाया गया है। इस विकेट से बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। मैच रविवार की सुबह ९ बजे प्रारंभ होगा। पहला सत्र १२.३० बजे तक चलेगा। दूसरा सत्र १.१० से प्रारंभ होकर ४.४० तक चलेगा। इस मैच के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने पूरी तैयारी की है। संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के मार्गदर्शन में टीम का कर रही है। दूसरा वनडे २३ नवंबर को और तीसरा २५ नवंबर को भिलाई में होगा।

1 टिप्पणी:

Vivek Rastogi ने कहा…

उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय टीम के खिलाफ़ हमारी छग की टीम ही जीतेगी।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में