मंगलवार, 16 नवंबर 2010

कनाडा-छत्तीसगढ़ में होगा क्रिकेट मैच

विश्व कप क्रिकेट २०११ में खेलने वाली कनाडा की क्रिकेट टीम छत्तीसगढ़ में तीन अभ्यास मैच खेलने के लिए १९ नवंबर को रायपुर आएगी। २१ नवंबर को नई राजधानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहला डे-नाइट मैच होगा। एक मैच भिलाई में खेला जाएगा।
यह जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि विश्व कप क्रिकेट के ए ग्रुप में खेलने वाली कनाडा की टीम भारत में कुछ अभ्यास मैच खेलने आ रही है। छत्तीसगढ़ संघ की मांग पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कनाडा क्रिकेट बोर्ड से बात करके कनाडा की टीम का एक सप्ताह का छत्तीसगढ़ दौर तय किया है। कनाडा की टीम १९ नवंबर की सुबह मुंबई से विमान द्वारा रायपुर आएगी। यहां आने के बाद टीम १९ और २० नवंबर को परसदा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास करेगी। इसके बाद टीम २१ नवंबर को छत्तीसगढ़ की क्रिकेट टीम के साथ पहला डे-नाइट अभ्यास मैच खेलेगी। दूसरा मैच २३ नवंबर को रायपुर में ही खेला जाएगा। यह मैच भी डे-नाइट मैच होगा। तीसरा मैच २५ नवंबर को भिलाई में खेला जाएगा। यह मैच दिन में खेला जाएगा। २६ नवंबर को टीम वापस लौट जाएगी।
श्री भाटिया ने बताया कि कनाडा के खिलाफ खेलने वाली छत्तीसगढ़ की टीम का चयन भिलाई में १५ नवंबर को चयन ट्रायल के आधार पर किया जाएगा। १६ नवंबर को टीम घोषित कर दी जाएगी। उन्होंने पूछने पर बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में जिन सुविधाओं की कमी है उसको पूरा करने का आश्वासन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दिया है। उन्होंने बताया कि कनाडा की टीम के आने के बारे में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को जानकारी देते हुए मदद मांगी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में