मंगलवार, 23 नवंबर 2010

कनाडा-छत्तीसगढ़ में दूसरी भिड़ंत आज

विश्व कप में खेलने वाली कनाडा टीम के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में छत्तीसगढ़ की टीम २-० की बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी। इधर कनाडा टीम में मैच जीतकर शृंखला में बराबरी का प्रयास करेगी। मेजबान टीम में दो नए खिलाडिय़ों और कनाडा टीम में एक नए गेंदबाज को शामिल किया गया है। दोनों टीमों ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सोमवार को जमकर अभ्यास किया।
पहले मैच में २८० रनों का चुनौती को आसानी से प्राप्त करने वाली मेजबान टीम में अंडर १९ विश्व कप में खेलने वाले दल्लीराजहरा के हरप्रीत सिंह को शामिल किया गया है। हरप्रीत इस समय मप्र की रणजी टीम से खेल रहे हैं। इसी के साथ मप्र की रणजी टीम से खेलने वाले टी. सुधीन्द्रा को भी टीम में रखा गया है। इन दोनों के टीम में आने से छत्तीसगढ़ टीम का मनोबल और बढ़ गया है।
इधर कनाडा की टीम में एक तेज गेंदबाज हेनरी उसेंडी भी शामिल किए गए हैं। उनके रहने का टीम को बहुत फायदा मिलने की उम्मीद है। वे टीम के ओपनर गेंदबाज हैं। टीम के कप्तान जुबीन सबकरी ने मैच हारने के बाद कल कहा भी था कि उनकी टीम को अपने दो गेंदबाजों की कमी खली है।
नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सोमवार को दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया। दोनों टीमों को अब एक-दूसरे के खिलाडिय़ों के बारे में पूरा अंदाज हो गया है। ऐसे में मंगलवार का मैच रोमांचक होने की उम्मीद है। मंगलवार को जिस विकेट पर मैच होगा, वह विकेट भी हैं तो पहले मैच के विकेट जैसा, लेकिन इस विकेट पर ज्यादा रन न बनने की संभावना जताई जा रही है। कल के मैच में एक बात तय लग रही है कि जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले बल्ले चलाना पसंद नहीं करेगी। पहले मैच में जिस तरह से २७९ रन बनाने के बाद भी कनाडा की टीम को हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों ने मंगलवार के मैच के लिए क्या रणनीति बनाई है इसका खुलासा कोई करना चाहता है। दोनों टीमें कल के मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरना चाहती है। अंतिम एकादश की घोषणा मैच के पहले की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में