सोमवार, 22 नवंबर 2010

छत्तीसगढ़ के क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने वाली जीत


हमें जो जीत मिली है, वह जीत अपने छत्तीसगढ़ के क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने वाली जीत है। आगे केे मैचों में भी हम जीत का प्रयास करके तीन मैचों की शृंखला पर कब्जा जमाने की हमारी कोशिश होगी।
ये बातें अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में विश्व कप में खेलने वाली कनाडा टीम से मैच जीतने के बाद छत्तीसगगढ़ टीम के कप्तान रोहित ध्रुव ने कहीं। उन्होंने कहा कि कनाडा से हमें जब २८० रनों का लक्ष्य मिला था तो बड़े स्कोर की वजह से हम लोग थोड़ा दबाव जरूर महसूस कर रहे थे, लेकिन हमारी सलामी जाोड़ी एम. हसन और अभिषेक सिंह ने ९३ रनों की साङोदारी करके टीम को मजबूती देने का काम किया। उन्होंने पूछने पर कहा कि टीम की जीत का Ÿोय हमारे बल्लेबाजों को जाता है। उन्होंने अपनी कप्तानी पारी को भी अहम माना। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी टीम अगले मैचों में भी जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी और एक रणनीति बनाकर मैच खेलेंगे। उन्होंने पूछने पर कहा कि हमने २६० के आस-पास के स्कोर के बारे में सोचा था। उन्होंने कहा कि हम पर कनाडा के विश्व कप में खेलने वाली टीम होने का कोई खौफ नहीं था। हमारे खिलाडिय़ों ने अपना स्वाभाविक खेल खेला जिसकी वजह से हमें जीत मिली।
छत्तीसगढ़ के गेंदबाज अच्छे हैं
कनाडा की पारी में शतक बनाने वाले रवीन्दु गुणाशेखरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गेंदबाज बहुत अच्छे हैं। उन्होंने पूछने पर बताया कि वे अपने देश श्रीलंका के कुमार संगकारा के साथ सचिन तेंदुलकर को अपना आर्दश मानते हैं। स्टेडियम के बारे में उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम बहुत ही अच्छा है, हमने सोचा नहीं था कि यहां ऐसा स्टेडियम हो सकता है। उन्होंने कहा कि वे कई देशों के स्टेडियमों में खेले हैं, पर ऐसा स्टेडियम नहीं देखा है।
स्टार गेंदबाजों की कमी खली
कनाडा टीम की कप्तानी कर रहे जुबीन सबकरी ने कहा कि उनको आज मैच में अपने दो स्टार गेंदबाजों की कमी खली। उन्होंने कहा कि हमारे दो ओपनर गेंदबाज नहीं आ पाए थे। एक गेंदबाज आ गए हैं जो अगले मैच में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया जिसकी वजह से उनकी टीम जीती। उन्होंने कहा कि हमारी टीम के कप्तान आशीष बगई का घायल होने की वजह से न खेल पाना भी हमें खला। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज थोड़ा और अच्छा खेलते तो हमारी टीम ३०० का स्कोर कर लेती और मैच पर हमारी पकड मजबूत हो जाती। उन्होंने कहा कि अब हमारी नजरें २३ नवंबर को होने वाले मैच पर हैं।
दर्शक मेजबान टीम के साथ
स्टेडियम में कनाडा टीम की पारी के समय तो दर्शक ज्यादा नहीं थे। लेकिन जब दूसरे सत्र में छत्तीसगढ़ की पारी आगाज हुआ तो दर्शकों की संख्या बढ़ती चली गई। स्टेडियम में करीब पांच हजार दर्शक थे जो मेजबान टीम के खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने का काम कर रहे थे। इलेक्ट्रानिक स्कोर बोर्ड के काम न करने की वजह से दर्शकों को स्कोर जानने में परेशानी का सामना करना पड़ा। हर ओवर के बाद स्कोर बताने के लिए कमेंट्री की जा रही थी, लेकिन ज्यादातर स्पीकरों के खराब होने के कारण आवाज ही नहीं आ रही थी। इधर जो स्कोर बोर्ड लगाया गया था, वह सभी दर्शकों को नहीं दिख पा रहा था। इस स्कोर बोर्ड को अपडेट करने का काम छोटे-छोटे बच्चे बड़े उत्साह के साथ कर रहे थे।
टॉस बलदेव भाटिया ने किया
मैच के ९ बजे प्रारंभ होने से पहले दोनों टीमों के कप्तानों और अंपायरों के साथ छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया मैदान में गए और सिक्का उछालकर टॉस किया। टॉस कनाडा ने जीता। मैच में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा के इंतजाम के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था। मुख्य्द्वार से पासधारियों को ही प्रवेश दिया गया। मैच में संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

राजतंत्र में देखे छत्तीसगढ़ की कनाडा पर धमाकेदार जीत

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में