शुक्रवार, 26 नवंबर 2010

रविवि की जीत से शुरुआत

रविशंकर विश्व विद्यालय की टीम ने अपनी मेजबानी में गुरुवार से प्रारंभ हुई उत्तर-पूर्वी अंतर विवि खोखो के पहले मैच में वीकेएस विवि बिहार को आसानी से एक पारी छह अंकों से मात देकर अगले चक्र में स्थान बना लिया। स्पर्धा के पहले दिन तीन ही मैच खेले जा सके क्योंकि ६ टीमें नहीं आई।
रविवि के मैदान में शाम के सत्र में मेजबान रविवि की सामना वीकेएस विवि बिहार से हुआ। इस मैच में मेजबान टीम के सामने बिहार की टीम ठहर ही नहीं पाई। मेजबान खिलाडिय़ों ने अपने दर्शकों से मिले प्रोत्साहन के दम पर यह मैच एक पारी और छह अंकों से जीता। विजेता टीम के खिलाडिय़ों योगेन्द्र यादव, पवन कुमार, उमेश कुमार और जितेन्द्र ओगरे का खेल सराहनीय रही। अन्य मैचों में बीएनएम मधेपुरा ने भागलपुर विवि को एक पारी और ११ अंकों से मात दी। इस मैच में पहली पारी में ही मधेपुरा की टीम १८-७ से आगे थी जिसके कारण दूसरी पारी करवानी ही नहीं पड़ी। एक अन्य मैच में वर्धमान विवि ने सीएलएस मेरठ को एक पारी आठ अंकों से मात दी।
इसके पहले सुबह के सत्र में स्पर्धा का उद्घाटन रविवि के कुलपति शिवकुमार पांडे ने किया। उन्होंने उद्घाटन अवसर पर कहा कि खोखो जैसे देशी खेल के आयोजन होते रहने से ही इस खेल को लोकप्रियता मिलेगी। उद्घाटन अवसर पर रविवि की खेल संचालक रीता वेणुगोपाल के साथ कई कॉलेजों के क्रीड़ा अधिकारी उपस्थित थे। शुक्रवार को १२ मैच खेले जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में