शनिवार, 20 नवंबर 2010

कीड़े बने डे-नाइट मैच में बाधा

कनाडा-छत्तीसगढ़ का मैच अब नहीं होगा फ्लड लाइट में
राजधानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में लगातार दो दिनों तक लाइट को जलाकर रखने के बाद लाइट के बंद होने की समस्या से तो मुक्ति मिल गई, लेकिन कीड़ों के कारण अंतत: मैच को डे-नाइट के स्थान पर दिन का करने पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को मंजबूर होना पड़ा। अब विश्व कप क्रिकेट में खेलने वाली कनाडा की टीम का छत्तीसगढ़ के साथ २१ और २३ नवंबर का मैच दिन में ही होगा।
स्टेडियम में आज दूसरे दिन भी फ्लड लाइट को जलाकर रखा गया और जांच की गई कि लाइट बंद तो नहीं हो रही है। लाइट को कल ही विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने ठीक किया है। इसके पहले लाइट लगातार परेशान कर रही थी। एक लाइट को जलाते ही दूसरी बंद हो जा रही थी। लेकिन अब परेशानी नहीं हो रही है। लाइट के बंद होने की परेशानी से तो निजात मिल गई है, लेकिन दो दिनों तक लाइट जलाकर रखने के बाद एक सबसे बड़ी समस्या यह सामने आई कि कीड़े बहुत ज्यादा हो रहे हैं। स्टेडियम के चारों तरफ खेत हैं जिसके कारण कीड़ों की समस्या सामने आई है। कीड़े इतने ज्यादा है कि रात में मैच खेल पाना संभव नहीं है। ऐसे में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार की शाम को बैठक करके यह तय किया कि अब मैच डे-नाइट के स्थान पर दिन का किया जाएगा। संघ के विजय शाह ने बताया कि पहला वनडे २१ नवंबर को सुबह ९ बजे प्रारंभ होगा। पहला सत्र १२.३० तक चलेगा। दूसरा सत्र १.१० बजे से ४.४० तक होगा। उन्होंने पूछने पर बताया कि २३ नवंबर का मैच भी दिन का होगा। श्री शाह ने कहा कि कनाडा की टीम को विश्व कप में खेलना है, ऐसे में डे-नाइट मैच के मोह में किसी खिलाड़ी को कीड़ों के कारण नुकसान हो गया तो परेशानी होगी।
कनाडा की टीम का जोशीला स्वागत
विश्व कप क्रिकेट में खेलने वाली कनाडा की क्रिकेट टीम शुक्रवार की रात को दिल्ली से विमान द्वारा रायपुर पहुंची। माना विमानतल पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने टीम का जोशीला स्वागत किया। टीम शनिवार को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास करने के बाद २१ नवंबर को छत्तीसगढ़ की टीम के साथ पहला वनडे मैच खेलेगी।
कनाडा की टीम दिल्ली से किंगफिशर के विमान से करीब डेढ़ करीब विलंब से रायपुर पहुंची। माना विमान तल पर टीम के खिलाडिय़ों का छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के विजय शाह, राजय सिंह परिहार, अवधेश गुप्ता, मनजीत सिंह, विनय बजाज, राजेश दवे सहित कई पदाधिकारियों से जोशीला स्वागत किया। खिलाड़ी माना से सीधे होटल के लिए रवाना हो गए। खिलाड़ी अब कल सुबह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास करेंगे। शनिवार को मेजबान छत्तीसगढ़ की टीम भी अभ्यास करेगी।


राजतंत्र में देखे उत्कृष्ट खिलाड़ी निराश, नौकरी की नहीं आश

1 टिप्पणी:

अशोक बजाज ने कहा…

कार्तिक पूर्णिमा एवं प्रकाश उत्सव की आपको बहुत बहुत बधाई !

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में