सोमवार, 14 सितंबर 2009

विजेताओं को मिलेगा नकद इनाम

प्रदेश में पाइका योजना के अंर्तगत ब्लाक स्तर पर होने वाली स्पर्धाओं में विजेता टीमों को नकद इनाम भी दिया जाएगा। हर खेल में विजेता रहने वाली टीमों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाली टीमों को भी नकद इनाम दिया जाएगा। इस इनाम को पाने के लिए रायपुर जिले में विशेष योजना बनाई गई है ताकि इनाम जरूर मिले।

प्रदेश का खेल विभाग इस समय केन्द्र सरकार की पाइका योजना को पूरे प्रदेश में लागू करवाने में लगा है। इस योजना में इस माह के अंत से खेलों का आयोजन होने जा रहा है। ब्लाक स्तर पर पांच खेल वालीबॉल, कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स और सायक्लिंग होंगे। इस सभी खेलों के आयोजन की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। रायपुर जिले के सभी १५ ब्लाकों में होने वाले आयोजन को लेकर वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे एक बैठक भी ले चुके हैं। इस बैठक में इस तरह से योजना बनाई गई है कि कम से कम रायपुर जिले में तो सभी पांचों खेलों में टीमें भाग लेंगी। जिन खेलों में पांच टीमें नहीं होंगी, उन खेलों में इनामी राशि नहीं दी जाएगी, ऐेसे में श्री डेकाटे ने सभी क्रीड़ाश्री को यह कहा है कि अगर एक गांव में किसी खेल की टीम पूरी नहीं होती है तो कुछ गांवों को मिलाकर टीमें बनाई जाएं ताकि हर खेल में कम से कम ८ टीमें शामिल हो सकें। इस योजना पर अब रायपुर जिले में काम किया जा रहा है।

श्री डेकाटे ने बताया कि हर खेल में विजेता टीमों के लिए दो हजार पांच सौ रुपए, उपविजेता टीमों के लिए एक हजार पांच सौ रुपए और तीसरे स्थान पर आने वाली टीमों के लिए पांच सौ रुपए का नकद इनाम रखा गया है। उन्होंने आशा जताई कि हमारे जिले में तो सभी खेलों में जहां टीमें भाग लेंगी, वहीं उनको नकद पुरस्कार भी मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में