शुक्रवार, 11 सितंबर 2009

सुरभि को तिहरा खिताब

राज्य रैंकिंग टेबल टेनिस में रायपुर की राष्ट्रीय खिलाड़ी सुरभि मोदी ने तीन खिताब उड़ाए। उन्होंने जूनियर, यूथ के साथ सीनियर वर्ग का भी खिताब जीता। चैंपियनशिप में पांच वर्गों के मुकाबलों में रायपुर और बिलासपुर का दबदबा रहा।

सप्रे टेबल टेनिस हॉल में गुरुवार को रायपुर की राष्ट्रीय खिलाड़ी सुरभि मोदी ने सबसे पहले जूनियर वर्ग के खिताबी मुकाबले में रायपुर की ही सृष्टि तिवारी को कड़े मुकाबले में ९-११, ११-३, ११-४, ९-११, ११-८ और ११५ से मात देकर पहला खिताब जीता। इसके बाद यूथ वर्ग में उन्होंने बिलासपुर की प्रियल घोरे को सीधे सेटों में ११-४, ११-५, ११-९ से १३-११ से मात देकर दूसरा खिताब जीता। सीनियर वर्ग के फाइनल में भी इनके बीच मुकाबला हुआ जिसमें सुरभि ने ११-४, ११-९,११-८, ११-४ से बाजी मारकर अपना तीसरा खिताब जीता।


कैडेट वर्ग के बालिका वर्ग में बिलासपुर की गार्गी मुखर्जी ने अपने ही शहर की ध्वनि केडिया को १२-१०, ८-११, ९-११, ११-५, १२-१० से हराया। बालक वर्ग में बिलासपुर के रोनित सरकार ने धमतरी के आदित्य रायचुरिया को सीधे सेटों में ११-४, ११-९, ६-११, ११-६ से परास्त किया। सब जूनियर वर्ग के बालिका वर्ग में दुर्ग की रेणुका साहू ने बिलासपुर की गार्गी मुखर्जी को ११-७, ११-९, ११-५ से हराया। बालक वर्ग में बिलासपुर के केशव शाह ने बिलासपुर के ही मेहुल सिंग को ११-८, ११-५, ११-५ से हराया। वालक वर्ग में दुर्ग के सौमित्रा तिवारी ने बिलासपुर के के. साई प्रशांत को कड़े मुकाबले में ५-११, ११-३, ११-९, ११-६, ३-११, ११-८ से मात दी। यूथ वर्ग में रायपुर के अंशुमन राय ने रायपुर के ही सागर घाटगे को कड़े मुकाबले में ९-११, ११-६, ११-३, ५-११, ११-६, ७-११, १३-११ से हराकर खिताब जीता। सीनियर वर्ग में राष्ट्रीय खिलाड़ी विनय बैसवाडे का फाइनल में दुर्ग के ए. संतोष से मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में विनय ने बाजी मारी। सभी मैचों के मुख्य निर्णायक एचके ओबेराय थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में