शनिवार, 5 सितंबर 2009

मोईदुल्ला ट्रॉफी में खेलने हैदराबाद जाएगी छत्तीसगढ़ की क्रिकेट टीम

छत्तीसगढ़ की क्रिकेट टीम राष्ट्रीय स्पर्धा की तैयारी में जुटी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मान्यता मिलने के बाद पहली बार टीम हैदराबाद में १० सितंबर से प्रारंभ हो रही अखिल भारतीय मोईदुल्ला ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलने जाएगी। इसके पहले टीम यहां पर सेल ट्राफी में खेल चुकी है। प्रदेश की टीम यहां से ८ सितंबर को रवाना होगी। छत्तीसगढ़ का पहला मैच १० सितंबर को गुजरात के साथ होगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ से मान्यता मिलने के बाद अब प्रदेश संघ राज्य के खिलाडिय़ों को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने के प्रयास में है। इसी प्रयास के तहत संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के प्रयासों से पहले टीम को सेल ट्राफी में खेलने का मौका मिला, अब टीम अखिल भारतीय मोईदुल्ला ट्रॉफी में खेलने जा रही है। संघ के सचिव राजेश दवे ने बताया कि यह पहला अवसर है जब छत्तीसगढ़ की टीम प्रतियोगिता में शामिल होगी। छत्तीसगढ़ की टीम को अलग से प्रतियोगिता में प्रवेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाली छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के संभावित २० सदस्यों का अभ्यास शिविर भिलाई में चल रहा। है। टीम के कोच शांतनु घोष ने बताया कि सभी खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर में आ गए हैं और सुबह-शाम अभ्यास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम लोग कोई दावा तो नहीं करते, पर प्रदेश की टीम अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी। उन्होंने बताया कि पहली बार किसी स्पर्धा में खेलने का मौका मिलने पर टीम के खिलाड़ी काफी उत्सहित हैं। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण ६ सितंबर तक चलेगा। टीम यहां से ८ सितंबर को रवाना होगी। प्रतियोगिता में दो दिवसीय मैच होंगे जो कि लीग कम नॉक आउट आधार पर खेले जाएंगे। टीम के अंतिम खिलाडिय़ों की घोषणा भी ८ सितंबर को की जाएगी।

टीम के संभावित खिलाड़ी इस प्रकार है :-संतोष साहू (कप्तान) पी. विवेक (उपकप्तान), अपूर्व भंडारी, रोहित ध्रुव, प्रखर राय, जे. ग्रैंड बेल, अमित मिश्रा, अभिषेक जैन, विशाल कुशवाहा, टी. सुरेन्द्रा, भीमाराव, पुहुप सिंह, मनोज सिंह, अभिषेक खरे, विक्रांत गोनाडे, शेख वसीम, प्रतीक राज, पी. मावी, सुधांशु मिश्रा, हरप्रीच सिंह। टीम के कोच शांतनु घोष और मैनेजर मुजाहिक हक हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में