सोमवार, 14 सितंबर 2009

राजकुमार कॉलेज फाइनल में

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल स्मृति अंतर शालेय, अंतर कॉलेज फुटबॉल में स्कूल वर्ग में राजकुमार कॉलेज की टीम ने कसडोल की टीम का विजयक्रम रोकते हुए उसे २-१ से मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। कॉलेज वर्ग के पहले सेमीफाइनल में एनआईटी और खैरागढ़ के बीच हुए मैच में एनआईटी ने टाईब्रेकर में ३-१ से बाजी मारी।

शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल में आयोजित स्पर्धा के पहले सेमीफाइनल में राजकुमार कॉलेज का मुकाबला कसडोल की उस टीम से हुआ जिस टीम ने राजधानी सप्रे, सालेम और विवेकानंद जैसी टीम को मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया था। इस रोमांचक मैच में पहला गोल राजकुमार कॉलेज के धमेन्द्र सिंह ने खेल के १४वें मिनट में किया। इसके एक मिनट बाद ही कसडोल को पुरन ने गोल मारकर बराबरी दिला दी। पहले हॉफ में मुकाबला १-१ से बराबर रहा। दूसरे हॉफ में राजकुमार कॉलेज ने प्रारंभ से ही तेज हमले किए जिसके परिणाम स्वरूप उसे ३८वें मिनट में बढ़त मिल गई। टीम के लिए दूसरा गोल भी धमेन्द्र सिंह ने किया। इस गोल के बाद कसडोल ने बराबरी पाने के लिए पूरा जोर लगाया, पर उसके फारवर्ड राजकुमार कॉलेज की रक्षापंक्ति तो भेद नहीं सके और अंत में राजकुमार कॉलेज ने मैच २-१ से जीतकर फाइनल में स्थान बना लिया।

दूसरा सेमीफाइनल मैच कॉलेज वर्ग में एनआईटी और खैरागढ़ में रोमांचक मुकाबला हुआ। काफी प्रयासों के बाद भी कोई टीम जब गोल नहीं कर सकी तो मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया।

यहां पर एनआईटी ने अपने गोलकीपर के कमाल के कारण मैच जीत लिया। विजेता टीम के लिए पुष्पेन्द्र, विमल और सुमन ने गोल किए जबकि पराजित टीम खैरागढ़ के लिए एक मात्र गोल आदित्य ने ही किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में