शनिवार, 12 सितंबर 2009

भारत माता-विवेकानंद अंतिम ८ में

नीरज अग्रवाल स्मृति अंतर शालेय-अंतर कॉलेज फुटबॉल में भारत माता स्कूल और विवेकानंद विद्या पीठ ने अपने-अपने लीग मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया। स्कूल वर्ग के तीनों क्वार्टर फाइनल मैच शनिवार को खेले जाएंगे।

शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में खेली जा रही इस स्पर्धा में पहला मैच भारत माता स्कूल का आदर्श विद्यालय से हुआ। इस मैच में भारत माता स्कूल का पूरा दबदबा रहा। मैच का पहला गोल खेल के चौथे मिनट में ही निखिल शर्मा ने किया। पहले हॉफ में भारत माता की टीम १-० से आगे रही। मैच का दूसरा गोल दूसरे हॉफ के ३४ वें मिनट में अंकित शुक्ला ने किया।

दूसरे मैच में आरकेसी बी और विवेकानंद के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। इस मैच में आरकेसी के लिए अंकित सिंहदेव ने खेल के १२वें मिनट में पहला गोल किया। विवेकानंद को चन्द्रदेव ने १७ वें मिनट में बराबरी दिलाई। इसके बाद रोमांचक मुकाबले का दौर प्रारंभ हुआ। विवेकानंद ने ताबड़तोड़ हमले किए और कई मौके गंवाने के बाद अंतत: खेल समाप्त होने के दो मिनट पहले ही चन्द्रदेव की आरकेसी की रक्षापंक्ति को भेदने में सफल हुए और विवेकानंद ने मैच २-१ से जीतकर अंतिम ८ में स्थान बना लिया। अगर मैच ड्रा हो जाता तो गोल औसत में बेहतर रहने के कारण आरकेसी को क्वार्टर फाइनल में स्थान मिल जाता।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में