मंगलवार, 8 सितंबर 2009

सीबीएसई शतरंज राजनांदगांव में

प्रदेश में पहली बार सीबीएसई स्कूलों की राष्ट्रीय जोनल शतरंज चैंपियनशिप का आयोजन राजनांदगांव के युगांतर स्कूल में किया गया है। १४ सितंबर से प्रारंभ होने वाली इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ सहित ९ राज्यों के स्कूलों की टीमें भाग लेंगी।
यह जानकारी पत्रकारों को देते हुए आयोजक स्कूल युगांतर के प्राचार्य योगेन्द्र सिंह ने बताया कि यह पहला मौका है जब छत्तीसगढ़ के किसी सीबीएसई के स्कूल को राष्ट्रीय जोनल स्पर्धा की मेजबानी मिली है। इस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के अलावा मप्र, गुजरत, राजस्थान, महाराष्ट्र. गोवा, दामन दीव व दादर नगर के स्कूलों के करीब ४५० से ज्यादा बालक और बालिका खिलाड़ी खेलने आएंगे। स्पर्धा अंडर १४ और १९ साल वर्ग में होगी। स्पर्धा में कई नामी स्कूल जैसे इंदौर का डेली कॉलेज, ग्वालियर का सिंधिया स्कूल अजमेर का मेयो स्कूल, डीपीएस स्कूल सहित कई नामी स्कूलों की टीमें खेलने आएंगी।
प्रदेश शतरंज संघ के नरेन्द्र डाकलिया ने बताया कि तकनीकी सहयोग हमारा संघ कर रहा है और इस स्पर्धा में पहली बार नतीजे सीधे नेट पर देखे जा सकेंगे। इसके लिए विश्व स्तरीय स्वीज मैनेजर का उपयोग किया जा रहा है। इसी से खिलाडिय़ों के मुकाबले भी तय होंगे। स्पर्धा का उद्घाटन १४ सितंबर को खेल मंत्री सुश्री लता उसेंडी करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में