मंगलवार, 1 सितंबर 2009

आदर्श-सेंटपाल जीते



स्वर्गीय नीरज अग्रवाल स्मृति अंतर शालेय-अंतर कॉलेज फुटबॉल चैंपियनशिप में आदर्श स्कूल देवेन्द्र नगर और सेंटपाल ने अपने-अपने मैच आसानी से जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में खेली जा रही इस चैंपियनशिप में पहला मैच आदर्श स्कूल देवेन्द्र नगर और गुजराती स्कूल के बीच खेला गया। इस मैच में पहला गोल खेल के सातवें ही मिनट में गुजराती स्कूल के हार्दिक पटेल ने मारा। इस गोल के पांच मिनट बाद ही आदर्श को निखिल पटेल ने बराबरी दिला दी। पहले हॉफ में मुकाबला १-१ से बराबरी पर रहा। दूसरे हॉफ में निखिल पटेल ने ही आदर्श के लिए दूसरा गोल किया। यही गोल विजयी गोल साबित हुआ।

दूसरे मैच में सेंटपाल से सुंदर लाल शर्मा को ३-१ से मात दी। इस मैच में सुंदरलाल के सियाराम ने दूसरे मिनट में गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। इस गोल के दो मिनट बाद ही आस्टिन ने अपनी टीम को बराबरी दिला दी। सेंटपाल के लिए दूसरा गोल अजय ने खेल के १२वें मिनट में किया। पहले हॉफ में सेंटपाल की टीमस २-१ से आगे थी। दूसरे हॉफ में मिली पेनाल्टी को आस्टिन ने गोल में बदला और अपनी टीम को ३-१ से जीत दिलाई।
आयोजक क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि चैंपियनशिप में मंगलवार को तीन मैच होंगे। पहला मैच लिटिल फ्लावर का सप्रे से, दूसरा आरकेसी का देशबन्धु से और तीसरा शिशु निकेतन का भारत माता से होगा।

रायपुर की टीम कोरबा रवाना


राज्य सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में खेलने के लिए रायपुर जिले की फुटबॉल टीम कोरबा के लिए रवाना हो गई। वहां पर १ से ४ सितंबर तक मुकाबले होंगे। यह जानकारी देते हुए रायपुर जिला फुटबॉल संघ के सचिव दिवाकर थिटे ने बताया कि चयन ट्रायल में आए ३५ फाइनल खिलाडिय़ों में से ही अंतिम १६ खिलाडिय़ों का चयन करके टीम भेजी गई है। टीम पिछले साल की विजेता है और इस बार भी टीम से खिताब जीतने की उम्मीद है। टीम इस प्रकार है- डालचंद बंजारे, देवेन्द्र बघेल, शिव भजंन कुजूर, राजेश सिंह, मनीष नागेश, सौरभ किशोर, प्रवीण सिदार, मुकुल बुंदेल, धीरेन्द्र राजा दीप, सुनील तांडी, प्रभजोत सिंह, विष्णु शर्मा, शिवानंद मिश्रा, पवनदीप सिंग, प्रभुजीत सिंह। कोच शिरिष कुमार यादव, मैनेजर धगन दास लहरे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में