सोमवार, 31 अगस्त 2009

द्रोणाचार्य दो गोल से जीता

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल के एक मैच में द्रोणाचार्य ने बालाजी स्कूल को २-० से मात देकर अगले चक्र में स्थान बना लिया। विजेता टीम के लिए दोनों गोल प्रांजल गुप्ता ने किए। सोमवार को स्पर्धा में तीन मैच खेले जाएंगे।

शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे शाला के मैदान में आयोजित राज्य अंतर स्कूल और अंतर कॉलेज फुटबॉल में रविवार को एक मैच में द्रोणाचार्य और बालाजी स्कूल के बीच खेला गया। इस मैच में प्रारंभ से ही द्रोणाचार्य का दबदबा रहा। मैच में पहला गोल खेल के पहले हॉफ में प्रांजल गुप्ता ने किया। पहले हॉफ में द्रोणाचार्य की टीम १-० से आगे थी। दूसरे हॉफ में बालाजी के खिलाडिय़ों ने बराबरी पाने के लिए पूरा जोर लगाया पर द्रोणचार्य की रक्षापंक्ति इतनी मजबूत थी कि उसको भेद ही नहीं सके। इधर द्रोणाचार्य ने जो हमले किए उसके कारण खेल के ४७वें मिनट में प्रांजल ने एक गोल और कर दिया। अंत में द्रोणाचार्य ने मैच २-० से जीत लिया।

शनिवार को हुए उद्घाटन में तीन मैच खेले गए थे। इसमें सालेम ने पद्मावती स्कूल को ६-० से मात दी। सालेम स्कूल के लिए अंकित ने ८, २० और २९ वें मिनट में गोल करके हैट्रिक बनाई। इसके अलावा माइकल ने ३०और ३५वें मिनट में गोल किए। नीरज ने एक गोल ४५वें मिनट में किया। दूसरे मैच में आदर्श स्कूल टाटीबंध ने गगनदीप सिंह के दो गोलों की मदद से माना स्कूल को हराया। तीसरे मैच में होलीक्रास की टीम पूर्णिमा स्कूल ने एक गोल से जीती।

आयोजक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में स्कूल की ३६ टीमों को प्रवेश दिया गया है। इनके बीच अभी नाकआउट मैच हो रहे हैं। बची हुई १६ टीमों के बीच लीग मैच होंगे, इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला जाएगा। कॉलेज वर्ग के मैच पांच सितंबर से प्रारंभ होंगे। इस वर्ग में २० टीमें हैं। इनके बीच ९ सितंबर तक नाकआउट मुकाबले होंगे। १० सितंबर से लीग मैच होंगे। इस वर्ग मे लीग के लिए ८ टीमों का चयन किया जाएगा।श्री प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में सोमवार को तीन मैच खेले जाएंगे। पहला शिशु निकेतन बनाम आदर्श स्कूल देवेन्द्र नगर दोपहर १ बजे,दूसरा मैच गुजराती बनाम माता सुंदरी दोपहर २ बजे और तीसरा मैच सुंदर लाल शर्मा बनाम सेंटपाल स्कूल दोपहर ३ बजे होगा।

जेबीसी ने कोरिया को हराया
गास मेमोरियल सेंटर में चल रही राज्य फुटबॉल स्पर्धा में दो मैच खेले दए। पहले मैच में जेबीसी भिलाई ने न्यू स्पोर्टिंग कलब कोरिया को एरिक के एक गोल की मदद से मात दी। दूसरे मैच में नेताजी क्लब भिलाई ने राजहरा को १-० से हराया। मैच का एक मात्र गोल पंकज ने किया। आयोजक प्रेम लूनावत ने बताया कि सोमवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच एसएमएस क्लब रायपुर और राजहरा माइंस का और दूसरा छुईखदान का रोवर्स कलब भिलाई के साथ होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में