सोमवार, 17 अगस्त 2009

एमजीएम चैंपियन

वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल के बालिका वर्ग में रोमांचक खिताबी मुकाबले में एमजीएम ने पैलोटी सी को अंतिम समय में कल्याणी महापात्र द्वारा किए गए गोल की मदद से मात देकर खिताब जीत लिया। इधर अंडर १७ साल बालक वर्ग में विवेकानंद और लाखे स्कूल की टीमें फाइनल में पहुंच गई हैं। अंडर १४ का खिताबी मुकाबला विवेकानंद और आरकेसी के बच खेला जाएगा। अंडर १९ साल के सेमीफाइनल मुकाबले सोमवार को होंगे।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल में आयोजित स्पर्धा में बालिका वर्ग का फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा। एमजीएम और पैलोटी की खिलाडिय़ों का खेल इतना जोरदार था कि दोनों टीमें खेल समाप्त होने के पांच मिनट पहले तक एक दूसरे की रक्षापंक्ति को भेदने में सफल ही नहीं हो रही थी। वैसे एमजीएम की टीम हमले ज्यादा कर रही थी। अंत में इन हमलों का फायदा मिला और छोटे कद की सुप्रिया कुरकेती ने एक शानदार पास कल्याणी महापात्र को दिया जिसे कल्याणी में गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और बॉल को सीधे जाल में पहुंचा दिया। यही एक गोल उनकी टीम के लिए खिताब दिलाने वाला साबित हुआ।

इसके पहले अंडर १७ के पहले सेमीफाइनल में विवेकानंद ने होलीक्रास को ५-१ से मात दी। मैच का पहला गोल कुलदीप ने खेल के १६वें मिनट में किया। कुलदीप ने ही आगे दो और गोल ३०वें तथा ४७वें मिनट में किए। इसके अलावा ईशुधर ने ३८वें और निहालिक ने ४९ वें मिनट में गोल किए। पराजित टीम के लिए एकम मात्र गोल असीम विपिन ने खेल के ४५वें मिनट में किया। दूसरे सेमीफाइनल में वामनराव लाखे ने होलीक्रास बैरन बाजार को ५-१ से पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया। इस मैच में राजा ने १२, ४५वें मिनट में, कुंदन ने ३६, ५५ वें मिनट में और सुभाष ने ५७वें मिनट में गोल किए। पराजित टीम के लिए सुभाष ने खेल के ३८वें मिनट में गोल किया।

अंडर १९ साल के एक मैच में विवेकानंद ने होलीक्रास बैरन बाजार ए को टाईब्रेकर में ३-२ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि सोमवार को अंडर १९ साल का पहला सेमीफाइनल विवेकानंद और लाखे स्कूल और दूसरा होलीक्रास कांपा औरक होलीक्रास बैरनबाजर बी के बीच खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में